सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 08:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नाइजीरिया में बोको हराम ने 68 लोगों की हत्या की।उत्तर प्रदेश: सीओ सिटी अमरोहा के पेशकार के रामपुर में कृष्णा विहार स्थित घर में लाखों की चोरीए पत्नी रक्षाबंधन पर गई हुई हैं मायके, पेशकार हरि सिंह गए थे ड्यूटी, बंद घर के ताले तोड़कर चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, अमरोहा से लौटकर घर पहुंचे तो चला पता।
उप्र में ठंड का कहर जारी, 15 की मौत
लखनऊ, एजेंसी First Published:06-01-2013 03:00:40 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ठंड का कहर जारी है। सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। रविवार को सूबे का न्यूनतम तापमान और एक डिग्री नीचे चला गया। राज्य में ठंड से 15 और लोगों की मौत हो गई है।

कई दिनों तक धूप न निकलने की वजह से कड़ाके की ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में छह से 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। रात के समय प्रदेश में घना कोहरा देखा जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह राज्य का सबसे सर्द स्थान रहा। आगरा का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 5.7 डिग्री सेल्सियस और इलाहाबाद का 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों की ओर से आने वाली सर्द हवाओं के चलते मैदानी इलाकों में ज्यादा ठंड पड़ रही है। अगले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई सम्भावना नहीं है।

पिछले कुछ घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में 15 और लोगों की मौत के बाद इस साल ठंड से मरने वालों की संख्या 100 से पार हो गई है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।