शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 13:16 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मेरठ में बम धमाकापीएल शर्मा रोड की कई दुकाने खाकपूलिस की जांच जारी, बम निरोधक दस्ता पहुंचाएसएसपी ने किसी आतंकी साजिश से किया इनकारदेहरादून शहर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्यागर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हत्याहत्याकांड के कारणों का अभी खुलासा नहींपुलिस ने पहली नजर में रंजिश का मामला बतायाकोच्चि एयरपोर्ट पर जांच जारीविमान पर आत्मघाती हमले का खतराएयर इंडिया की फ्लाइट पर फिदायीन हमसे का खतरामुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि में हाई अलर्ट
उप्र में ठंड का कहर जारी, 15 की मौत
लखनऊ, एजेंसी First Published:06-01-13 03:00 PM
Image Loading

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ठंड का कहर जारी है। सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। रविवार को सूबे का न्यूनतम तापमान और एक डिग्री नीचे चला गया। राज्य में ठंड से 15 और लोगों की मौत हो गई है।

कई दिनों तक धूप न निकलने की वजह से कड़ाके की ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में छह से 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। रात के समय प्रदेश में घना कोहरा देखा जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह राज्य का सबसे सर्द स्थान रहा। आगरा का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 5.7 डिग्री सेल्सियस और इलाहाबाद का 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों की ओर से आने वाली सर्द हवाओं के चलते मैदानी इलाकों में ज्यादा ठंड पड़ रही है। अगले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई सम्भावना नहीं है।

पिछले कुछ घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में 15 और लोगों की मौत के बाद इस साल ठंड से मरने वालों की संख्या 100 से पार हो गई है।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ