रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 04:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
अब्दुल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
बुलंदशहर, एजेंसी First Published:30-11-12 02:18 PM
Image Loading

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अब्दुल हकीम हत्याकांड में पुलिस ने आखिरकार फरार चल रहे मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलाब सिंह ने शुक्रवार को बताया कि हकीम की हत्या के मुख्य आरोपी सलमान को देर रात जिले के गुलाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसके पास हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया गया।

सिंह ने कहा कि अब केवल एक आरोपी मलिक बचा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। इससे पहले पुलिस सरवर, गुल्लू और आसिफ नाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में कुल पांच लोग नामजद हैं।

बुलंदशहर के उडौली गांव निवासी अब्दुल हकीम की गत 22 नवंबर को हत्या हो गई थी। हकीम की पत्री मेहिवश जहां हत्या को लगातार ऑनर किलिंग का मामला बता रही है, वहीं पुलिस ने दावा किया कि आपसी विवाद के चलते हत्या हुई।

महवीश का कहना है कि दोनों ने दो साल पहले खाप पंचायत के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था। उस समय पंचायत ने दोनों को जान से मारने का फरमान सुनाया था।

हकीम और महवीश ने दो साल पहले खाप पंचायत की मर्जी के खिलाफ अदालत में विवाह कर लिया था। वह गांव छोड़कर दिल्ली में रहते थे। हकीम और महवीश की एक बेटी भी है। करीब तीन महीने पहले हकीम-महवीश वापस आकर गांव में रहने लगे थे।

उधर, बुलंदशहर के जिलाधिकारी एन रिनवा ने गुरुवार को महवीश से मुलाकात कर सुरक्षा और आर्थिक मदद का वादा किया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महवीश अस्पताल के बजाय अपने घर में प्रसव चाहती है तो जिला प्रशासन उसके घर पर पूरी चिकित्सीय व्यवस्था करेगा।

हकीम और महवीश अभिनेता आमिर खान के चर्चित टेलीविजन शो सत्यमेव जयते में प्रेम विवाह और खाप पंचायत से सम्बंधित विषय पर आधारित एपिसोड में भी नजर आए थे।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड