रविवार, 23 नवम्बर, 2014 | 19:52 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सोनिया : गुजरात में कुपोषण की चर्चा नहींअच्छे दिन के लुभावने नारे दिये : सोनियासोनिया : भाजपा अधिकार छीन रही हैहम सबको साथ लेकर चलते हैं : सोनियासोनिया गांधी ने कहा, आज भी झारखंड में अंधेरा हैआज चुनाव प्रचार का आखिरी दिनझारखंड के गुमला में सोनिया गांधी की रैली
अब्दुल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
बुलंदशहर, एजेंसी First Published:30-11-12 02:18 PM
Image Loading

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अब्दुल हकीम हत्याकांड में पुलिस ने आखिरकार फरार चल रहे मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलाब सिंह ने शुक्रवार को बताया कि हकीम की हत्या के मुख्य आरोपी सलमान को देर रात जिले के गुलाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसके पास हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया गया।

सिंह ने कहा कि अब केवल एक आरोपी मलिक बचा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। इससे पहले पुलिस सरवर, गुल्लू और आसिफ नाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में कुल पांच लोग नामजद हैं।

बुलंदशहर के उडौली गांव निवासी अब्दुल हकीम की गत 22 नवंबर को हत्या हो गई थी। हकीम की पत्री मेहिवश जहां हत्या को लगातार ऑनर किलिंग का मामला बता रही है, वहीं पुलिस ने दावा किया कि आपसी विवाद के चलते हत्या हुई।

महवीश का कहना है कि दोनों ने दो साल पहले खाप पंचायत के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था। उस समय पंचायत ने दोनों को जान से मारने का फरमान सुनाया था।

हकीम और महवीश ने दो साल पहले खाप पंचायत की मर्जी के खिलाफ अदालत में विवाह कर लिया था। वह गांव छोड़कर दिल्ली में रहते थे। हकीम और महवीश की एक बेटी भी है। करीब तीन महीने पहले हकीम-महवीश वापस आकर गांव में रहने लगे थे।

उधर, बुलंदशहर के जिलाधिकारी एन रिनवा ने गुरुवार को महवीश से मुलाकात कर सुरक्षा और आर्थिक मदद का वादा किया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महवीश अस्पताल के बजाय अपने घर में प्रसव चाहती है तो जिला प्रशासन उसके घर पर पूरी चिकित्सीय व्यवस्था करेगा।

हकीम और महवीश अभिनेता आमिर खान के चर्चित टेलीविजन शो सत्यमेव जयते में प्रेम विवाह और खाप पंचायत से सम्बंधित विषय पर आधारित एपिसोड में भी नजर आए थे।

 
 
 
टिप्पणियाँ