रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 17:24 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड: स्टिंग मामले में कांग्रेस बैक फुट पर, भाजपा अध्यक्ष समेत अन्य नेताओं पर नहीं दर्ज कराई रिपोर्ट।
अब्दुल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
बुलंदशहर, एजेंसी First Published:30-11-2012 02:18:34 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अब्दुल हकीम हत्याकांड में पुलिस ने आखिरकार फरार चल रहे मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलाब सिंह ने शुक्रवार को बताया कि हकीम की हत्या के मुख्य आरोपी सलमान को देर रात जिले के गुलाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसके पास हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया गया।

सिंह ने कहा कि अब केवल एक आरोपी मलिक बचा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। इससे पहले पुलिस सरवर, गुल्लू और आसिफ नाम के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में कुल पांच लोग नामजद हैं।

बुलंदशहर के उडौली गांव निवासी अब्दुल हकीम की गत 22 नवंबर को हत्या हो गई थी। हकीम की पत्री मेहिवश जहां हत्या को लगातार ऑनर किलिंग का मामला बता रही है, वहीं पुलिस ने दावा किया कि आपसी विवाद के चलते हत्या हुई।

महवीश का कहना है कि दोनों ने दो साल पहले खाप पंचायत के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था। उस समय पंचायत ने दोनों को जान से मारने का फरमान सुनाया था।

हकीम और महवीश ने दो साल पहले खाप पंचायत की मर्जी के खिलाफ अदालत में विवाह कर लिया था। वह गांव छोड़कर दिल्ली में रहते थे। हकीम और महवीश की एक बेटी भी है। करीब तीन महीने पहले हकीम-महवीश वापस आकर गांव में रहने लगे थे।

उधर, बुलंदशहर के जिलाधिकारी एन रिनवा ने गुरुवार को महवीश से मुलाकात कर सुरक्षा और आर्थिक मदद का वादा किया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महवीश अस्पताल के बजाय अपने घर में प्रसव चाहती है तो जिला प्रशासन उसके घर पर पूरी चिकित्सीय व्यवस्था करेगा।

हकीम और महवीश अभिनेता आमिर खान के चर्चित टेलीविजन शो सत्यमेव जयते में प्रेम विवाह और खाप पंचायत से सम्बंधित विषय पर आधारित एपिसोड में भी नजर आए थे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: भारत को तीसरा झटका, रहाणे आउट
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में तीसरा विकेट गंवा दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।