फोटो गैलरी

Hindi Newsजगनमोहन ने मोदी को दी भाजपा को बदलने की सलाह

जगनमोहन ने मोदी को दी भाजपा को बदलने की सलाह

अलग तेलंगाना के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने शनिवार को एक बातचीत के दौरान भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को भाजपा को बदलने की सलाह...

जगनमोहन ने मोदी को दी भाजपा को बदलने की सलाह
एजेंसीSat, 05 Oct 2013 08:09 PM
ऐप पर पढ़ें

अलग तेलंगाना के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने शनिवार को एक बातचीत के दौरान भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को भाजपा को बदलने की सलाह दी है।

जगनमोहन ने बातचीत में कहा कि मोदी के बारे में हमने कहा था कि वह अच्छे प्रशासक हैं। हमारी पीढ़ी के लोग चाहते हैं कि हमें सुशासन मिले और शांति रहे, ताकि विकास हो सके। उन्होंने कहा कि भाजपा को को बदलने की जरूरत है और हम चाहते हैं कि मोदी ऐसा करें।

साथ ही जगनमोहन ने कहा कि उनकी पार्टी अलग तेलंगाना पर केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। उन्होंने कहा कि राज्य के विभाजन में कानूनी समस्याएं हैं। उन्होंने इस बात पर हैरत जताई कि छह सप्ताह में केंद्र कैसे समाधान खोज सकता है।

जगन ने सवाल किया जिस एकपक्षीय तरीके से केंद्र काम कर रहा है उसका हम विरोध करते हैं। राज्य विधानसभा में प्रस्ताव लाए बिना केंद्र सरकार राज्य के विभाजन की प्रक्रिया पर कैसे आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में प्रस्ताव पारित हुए बिना विभाजन के बारे में कभी नहीं सुना।

कडप्पा के सांसद ने पूछा कि जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हस्तक्षेप पर (दागी सांसदों, विधायकों को बचाने के लिए लाया जा रहा) अध्यादेश वापस लिया जा सकता है तो केंद्र को अपना फैसला क्यों नहीं बदलना चाहिए, जबकि राज्य में विभाजन को लेकर कोई खुशी नहीं है।

यह दूसरा मौका है जब जगन इस मौके पर अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे हैं। पिछले महीने वह चंचलगुडा जेल में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे थे। वहां वह अपने खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के आरोपों में विचाराधीन कैदी के रूप में जेल में बंद थे, लेकिन पांचवें दिन इसे विफल कर दिया गया था।

अब केंद्रीय मंत्रिमंडल के राज्य के विभाजन को मंजूरी देने के बाद उन्होंने केंद्र और कांग्रेस पर बहुसंख्यक जनता की चिंताओं का निराकरण किए बिना विभाजन प्रक्रिया पर आगे बढ़ने का दोषारोपण करते हुए फिर से अपना आंदोलन शुरू कर दिया है। जगन को हाल में ही जमानत मिली है।

हजारों वाईएसआरसी कार्यकर्ता उनके लोटस पॉन्ड स्थित आवास पर जुटे हुए हैं। उन्होंने सुबह साढ़े 11 बजे आंदोलन शुरू किया। उन्होंने अपने दिवंगत पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी की प्रतिमा को श्रद्धांजलि देने के बाद आंदोलन शुरू किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें