फोटो गैलरी

Hindi News'वोट के बदले नोट' मामले में तेदेपा के दो विधायकों को नोटिस

'वोट के बदले नोट' मामले में तेदेपा के दो विधायकों को नोटिस

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हाल में राजनीतिक सरगर्मी की वजह बने 'वोट के बदले नोट' मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) विधायक एस वेंकट वीरैया और तेदेपा...

'वोट के बदले नोट' मामले में तेदेपा के दो विधायकों को नोटिस
एजेंसीWed, 17 Jun 2015 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हाल में राजनीतिक सरगर्मी की वजह बने 'वोट के बदले नोट' मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) विधायक एस वेंकट वीरैया और तेदेपा विधानपरिषद के मनोनीत सदस्य वी नरेंद्र रेड्डी को नोटिस जारी किया है।

इस बीच तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अनुराग शर्मा और शहर के पुलिस आयुक्त एम महेब्बर रेड्डी ने आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान नोट के बदले वोट मामले की जांच में तेजी लाने के संदर्भ में चर्चा की गई।

एसीबी के अधिकारियों ने वीरैया और रेड्डी को पूछताछ के लिये उनके समक्ष पेश होने के लिये मंगलवार रात नोटिस जारी किया। इससे पहले अधिकारियों ने एसीबी की अदालत में एंग्लो इंडियन समुदाय से मनोनीत विधायक एल्विस स्टीफेंसन का बयान दर्ज किये जाने की मांग की जिस पर अदालत ने उन्हें इसकी मंजूरी दे दी।

उल्लेखनीय है कि गत एक जून को हुये राज्य विधानपरिषद के चुनाव में पार्टी के नामित उम्मीदवार को वोट देने के लिये आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और श्री स्टीफेंसन के बीच फोन पर हुई बातचीत उजागर हो गई और इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया। स्टीफेंसन को 5० लाख रूपये दिये जाने की पेशकश करने वाले तेदेपा विधायक रेवांत रेड्डी सहित तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। बहरहाल ये तीनों न्यायिक हिरासत में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें