फोटो गैलरी

Hindi Newsसुधींद्र पर कालिख: दिग्गी बोले, अपने गुंडों को काबू में करें उद्धव ठाकरे

सुधींद्र पर कालिख: दिग्गी बोले, अपने गुंडों को काबू में करें उद्धव ठाकरे

भाजपा के पूर्व नेता और ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी पर आज मुंबई में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने आज उनके चेहरे पर कालिख पोत दी। गौरतलब है कि कुलकर्णी शिवसेना की धमकियों के...

सुधींद्र पर कालिख: दिग्गी बोले, अपने गुंडों को काबू में करें उद्धव ठाकरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 12 Oct 2015 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के पूर्व नेता और ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी पर आज मुंबई में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने आज उनके चेहरे पर कालिख पोत दी। गौरतलब है कि कुलकर्णी शिवसेना की धमकियों के बावजूद पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी द्वारा लिखी गयी किताब के विमोचन पर अड़े हैं।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सुधींद्र कुलकर्णी पर हुए इस हमले के विरोध में ट्वीट कर कहा कि उद्वव ठाकरे को अपने गुंडों पर काबू में रखना चाहिए। मैं सुधींद्र का पूरा समर्थन करता हूं। सिंह ने कहा कि पहले गुलाम अली का कार्यक्रम और अब कसूरी का बुक लांच। हम भारत में एक देसी तालिबान नहीं चाहते हैं। दिग्गी ने कहा कि जो भी लोग इस तरह के तालिबानी रवैये के खिलाफ हैं, उन्हें इस बुक लांच का समर्थन करना चाहिए।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने भी इस हमले की निंदा की है। भाजपा की नेता शायना एनसी ने कहा कि इस तरह के किसी भी कृत्य की भारतीय जनता पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी इस हमले की निंदा करते हुए कसूरी के बुक लांच के कार्यक्रम को पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराने का वादा किया है।

कसूरी द्वारा लिखी गयी किताब का आज यहां विमोचन होना है और कुलकर्णी ने आज कहा कि शिवसेना की धमकियों के बावजूद विमोचन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। विदेश नीति के थिंक टैंक और आज के इस कार्यक्रम की आयोजक संस्था ऑब्जर्वर एंड रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी ने कल रात को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात की थी।

ऐसा माना जाता है कि यह बैठक विफल रही और कुलकर्णी शिवसेना के नेता की ओर से कोई आश्वासन मिले बिना मातोश्री से निकले। शिवसेना ने हाल ही में पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के संगीत समारोह को बाधित करने की धमकी दी थी, जिसके बाद मुंबई और पुणे में उनके समारोहों को रद्द कर दिया गया था।

कुलकर्णी ने बताया, मैंने उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि शिवसेना को पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का विरोध नहीं करना चाहिए। मैंने उन्हें यह भी कहा है कि यह कार्यक्रम शिवसेना की धमकी के बावजूद जारी रहेगा। कुलकर्णी अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी जैसे भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के भाषण लेखक रह चुके हैं।

महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार चलाने वाली शिवसेना ने वर्ली के नेहरू सेंटर (विमोचन स्थल) के निदेशक को पत्र लिखा था कि वह इस समारोह को पाकिस्तानी संबंध के चलते रद्द कर दे। भाजपाई मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता वाले महाराष्ट्र के गृह विभाग ने आयोजकों को पूर्ण सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है।

कसूरी को शाम साढ़े पांच बजे वर्ली इलाके में होने वाले इस पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शिरकत करनी है। पुस्तक का नाम नीदर ए हॉक नॉर ए डव: एन इनसाइडर्स अकाउंट ऑफ पाकिस्तान्स फॉरेन पॉलिसी। कुलकर्णी ने कहा, हमारा समारोह पूर्व योजना के अनुरूप ही चलेगा। हमें पुलिस ने पूर्ण सुरक्षा और सहयोग का वादा किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें