फोटो गैलरी

Hindi Newsकुलकर्णी को कालिख पोतने वालों की शिवसेना ने पीठ थपथपाई, PAK ने दी चेतावनी

कुलकर्णी को कालिख पोतने वालों की शिवसेना ने पीठ थपथपाई, PAK ने दी चेतावनी

सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोतने पर हो रही आलोचनाओं से अप्रभावित शिवसेना ने आज इस मसले पर एक कदम आगे बढ़कर उन्हें मुंबई पर 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब से जोड़ते हुए कहा कि भारत को...

कुलकर्णी को कालिख पोतने वालों की शिवसेना ने पीठ थपथपाई, PAK ने दी चेतावनी
एजेंसीTue, 13 Oct 2015 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर कालिख पोतने पर हो रही आलोचनाओं से अप्रभावित शिवसेना ने आज इस मसले पर एक कदम आगे बढ़कर उन्हें मुंबई पर 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब से जोड़ते हुए कहा कि भारत को आतंकवादियों से उतना खतरा नहीं है, जितना इनके जैसे लोगों से है।

शिवसेना ने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ अपने रुख में कोई बदलाव नहीं करेगा, चाहे उसकी जितनी भी आलोचना हो और उसे बदनाम किया जाए। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया है कि जैसे ही सुधींद्र कुलकर्णी के चहरे पर स्याही पोती गई, उन्होंने तत्काल अपनी फोटो सोशल नेटवर्किंग साइट पर डाल दी और आरोप लगाया कि इस हमले के पीछे शिवसेना है। हम उनके आरोपों से सहमत हैं। देशभक्त होना और देश की सुरक्षा करना महाराष्ट्र का काम है और हम अपना काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश की सम्प्रभुता के समक्ष वास्तविक खतरा उग्रवादियों या आतंकवादियों के कारण नहीं है, बल्कि कुलकर्णी जैसे लोगों से है। इनके जैसे लोग हमारे देश का गला काटने पर उतारू हैं, जब उनके जैसे लोग यहां मौजूद हों, तब पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियों के लिए कसाब जैसे लोगों को भेजने की जरूरत नहीं है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया है कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है, जिसमें ऐसा लगता है जैसे खुर्शीद कसूरी शांति के दूत या कोई महात्मा हों और शिवसेना ने उनका विरोध करके कोई अपराध कर दिया हो। हालांकि, चाहे हमारी कितनी भी आलोचना हो या छवि खराब की जाए, हम पाकिस्तान के खिलाफ अपने रूख में कोई बदलाव नहीं करेंगे।

इसमें कहा गया है, बेहतर होता कि जो सुरक्षा कसूरी को प्रदान की गई, उसका उपयोग मुम्बई के नागरिकों की सुरक्षा में किया जाता। इतनी गनीमत थी कि उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार ने सेना को नहीं बुलाया। यह कसूरी कौन है, आज वह दूसरे सुर में बोल रहे हैं, लेकिन जब वह सरकार में थे, तब भारत के खिलाफ सभी अलगावादियों को एकजुट करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

संपादकीय में कहा गया है कि कुछ लोग चाहते हैं कि भारतीय आपस में ही लड़े और कुलकर्णी जैसे लोग उनके एजेंडे को पूरा करने में योगदान कर रहे हैं। यह वही कुलकर्णी है जिसने बैरिस्टर जिन्ना के बारे में बोला था और भाजपा की कब्र खोदी थी, और 2008 में विश्वास मत के दौरान नोट के बदले वोट घोटाले के कारण उन्होंने भाजपा का सिर शर्म से झुकाया। कुलकर्णी को जेल जाना पड़ा और एल के आडवाणी को उनके कारण असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। शिवसेना ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से कुलकर्णी जैसे पाकिस्तानी एजेंट से सावधान रहने को कहा।

पाकिस्तान ने मुहिम पर चिंता व्यक्त की
पाकिस्तान ने भारत में दिग्गज पाकिस्तानी हस्तियों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम पर चिंता व्यक्त की और कहा कि यह सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं हों। पाकिस्तान की प्रतिक्रिया ऐसे समय पर आई है, जब एक दिन पहले शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) प्रमुख सुधींद्र कुलकर्णी के मुंह पर कालिख पोत दी थी। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की पुस्तक के विमोचन के लिए मुंबई में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम को रद्द करने से कुलकर्णी ने इनकार कर दिया था, जिसके बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ऐसा किया।

इससे पहले शिवसेना ने पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के संगीत समारोह को बाधित करने की धमकी दी थी, जिसके बाद मुंबई एवं पुणे में उनके समारोह रद्द कर दिए गए थे। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कल रात एक बयान में कहा, भारत की यात्रा पर गईं जानी मानी पाकिस्तानी हस्तियों के सम्मान में आयोजित समारोहों को बाधित करने की कोशिश हमारे ध्यान में आई है और हम इसे लेकर चिंतित है।

प्रवक्ता ने एक कट्टरपंथी संगठन की धमकियों के कारण गुलाम अली का संगीत समारोह रद्द किए जाने और खुर्शीद महमूद कसूरी के पुस्तक विमोचन समारोह को बाधित करने की कोशिशों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं हों। विदेशी नीति के थिंक टैंक आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन समेत आयोजकों ने हिंसक विरोध के बावजूद कल मुंबई में पुस्तक विमोचन समारोह आयोजित किया। यह समारोह शिवसेना द्वारा समारोह बाधित करने की धमकियों के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आयोजित किया गया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें