फोटो गैलरी

Hindi Newsखुलासा: शीना के बाद बेटे मिखाइल को भी मारना चाहती थी इंद्राणी

खुलासा: शीना के बाद बेटे मिखाइल को भी मारना चाहती थी इंद्राणी

मुंबई पुलिस ने शीना बोरा की हत्या में इस्तेमाल कार कब्जे में लेकर बड़ी कामयाबी पाई है। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को इंद्राणी और उसके बेटे मिखाइल से पूछताछ के बाद कार बरामद की। कार मिलने के बाद...

खुलासा: शीना के बाद बेटे मिखाइल को भी मारना चाहती थी इंद्राणी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Aug 2015 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई पुलिस ने शीना बोरा की हत्या में इस्तेमाल कार कब्जे में लेकर बड़ी कामयाबी पाई है। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को इंद्राणी और उसके बेटे मिखाइल से पूछताछ के बाद कार बरामद की। कार मिलने के बाद हत्यारोपी इंद्राणी मुखर्जी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय पर शिकंजा और कस गया है।

दरअसल, मुंबई पुलिस को शुक्रवार रायगढ़ के पेण इलाके के घने जंगलों से एक खोपड़ी और कुछ अवशेष बरामद किए थे, जहां हत्या के बाद शीना के शव को हत्यारोपियों ने दफनाया था। इसके बाद हत्या में इस्तेमाल कार भी पुलिस को मिल गई।

वहीं इंद्राणी के बेटे मिखाइल ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि इंद्राणी उसका भी कत्ल करना चाहती थी, लेकिन खुशकिस्मती से वह बच गया। मिखाइल के मुताबिक 23-24 अप्रैल को शीना के बारे में बात करने के लिए इंद्राणी ने उसे गुवाहाटी से मुंबई अपने फ्लैट पर बुलाया था। वहां संजीव खन्ना भी मौजूद था। मिखाइल ने कहा कि उसे ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया, जिससे वह बेहोश गया।

उसी समय इंद्राणी ने शीना को भी वर्ली के अपने घर बुलाया लेकिन उसने आने से मना किया। इसके बाद इंद्राणी और संजीव शीना को लेने के लिए बांद्रा नेशनल कॉलेज के पास गए। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस का मानना है कि शीना को किराये की कार में ले जाकर ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर हत्या कर दी गई और वापस वर्ली पहुंचकर लाश के साथ कार पार्किंग में पार्क कर दी गई। लेकिन जब इंद्राणी और संजीव वापस लौटे तो मिखाइल नहीं मिला। मिखाइल होश में आने के बाद खतरे को भांपते हुए वहां से मौका पाकर भाग निकला। मुंबई पुलिस ने मिखाइल से शनिवार सुबह भी पूछताछ की और इसके बाद उसे अज्ञात जगह ले जाया गया।

मुंबई पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार
शीना बोरा हत्याकांड में मुंबई पुलिस का अब सारा ध्यान रायगढ़ जिले में मिले कंकाल के अवशेषों की फोरेंसिक जांच पर टिक गया है। मुंबई पुलिस ने इन हड्डियों और अन्य अवशेषों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है ताकि पुष्टि की जा सके कि अवशेष शीना के हैं और उसकी हत्या हो चुकी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अगर शीना की हत्या की बात ही साबित नहीं की जा सकी तो जांच की पूरी कवायद फेल हो जाएगी और हत्यारोपियों को हिरासत में रखना नामुमकिन हो जाएगा।

ग्राम अधिकारी ने की कंकाल खोजने में मदद की
रायगढ़ जिला के पेण तहसील के एक ग्राम अधिकारी गणेश धेने ने पुलिस को उस स्थान को खोजने में मदद की जहां कथित तौर पर शीना के शव को 2012 में दफन किया गया था। शुक्रवार सुबह मुंबई से पुलिस अधिकारियों और फोरेंसिक विशेषज्ञों का दल पेण के गगोदे बुद्रुक गांव पहुंचा था। हेतवने गांव के धेने ने बताया कि 23 मई, 2012 को वह उस जगह मौजूद था, जहां से शव प्राप्त हुआ था। धेने ने बताया कि 2012 में शव को एक आम के पेड़ के निकट दफनाया गया था। दोपहर तक करीब दो फुट गहरी खुदाई करने के बाद दल को कंकाल का एक हिस्सा दिख गया। बंबई ग्राम पुलिस अधिनियम के तहत एक पुलिस पाटिल पुलिस विभाग और तालुका मजिस्ट्रेट के तहत सीधे काम करता है। गांव की सीमा में किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना होने पर वह तत्काल पुलिस थाना को सूचित करता है और अपराधी को पकड़ने में पुलिस अधिकारी को जरूरी मदद करता है।

लापरवाही को लेकर रायगढ़ पुलिस के खिलाफ जांच
महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेश संजीव दयाल ने शीना बोरा हत्याकांड में लापरवाही बरतने के आरोप में रायगढ़ पुलिस के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। दयाल ने कहा कि रायगढ़ पुलिस ने इस शव मिलने की घटना से संबंधित जांच को एक अज्ञात शव की तरह लिया। इस घटना में लापरवाही बरतने का साफ मामला सामने आने के बाद रायगढ़ के तत्कालीन एसपी और एएसपी के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें