फोटो गैलरी

Hindi Newsमीट कंपनी के डायरेक्टर हैं संगीत सोम

मीट कंपनी के डायरेक्टर हैं संगीत सोम

देश में बीफ पर प्रतिबंध की मांग करने वाले यूपी में भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम ने अन्य दो लोगों के साथ मिलकर अलीगढ़ में मीट प्रोसेसिंग यूनिट के लिए 2009 में जमीन खरीदी थी। हिन्दुस्तान टाइम्स...

मीट कंपनी के डायरेक्टर हैं संगीत सोम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Oct 2015 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में बीफ पर प्रतिबंध की मांग करने वाले यूपी में भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम ने अन्य दो लोगों के साथ मिलकर अलीगढ़ में मीट प्रोसेसिंग यूनिट के लिए 2009 में जमीन खरीदी थी। हिन्दुस्तान टाइम्स को मिले रजिस्ट्री दस्तावेजों से इस बात का खुलासा हुआ है।

रजिस्ट्री दस्तावेजों के अनुसार, सोम ने अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड के लिए जमीन खरीदी। सोम अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं। उनके अलावा मोइनुद्दीन कुरैशी और योगेश रावत भी इस कंपनी के सहडायरेक्टर हैं।

संगीत सोम की सफाई 
 
एचटी से बातचीत में सोम ने इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने कुछ साल पहले जमीन खरीदी थी लेकिन उन्होंने दावा किया कि कंपनी का डायरेक्टर बनाए जाने के बारे में उनको जानकारी नहीं है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने जो जमीन खरीदी थी उसे कुछ महीने बाद ही अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड को बेच दी गई। उन्होंने कहा कि जमीन खरीदने का मतलब यह नहीं हुआ कि वह मीट फैक्ट्री लगाने में शामिल हैं।

मीट कंपनी में भूमिका साबित हो जाए तो राजनीति छोड़ दूंगाःसोम
 
संगीत सोम ने कहा कि वह एक कट्टर हिन्दू हैं इसलिए धर्म के विरूद्ध किसी भी तरह की गतिविधियों में शामिल होने की कोई गुंजाइश ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मीट कंपनी में अगर उनकी भूमिका साबित हो जाए तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

मीट कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह हलाल मीट कंपनियों में से अग्रणी है। कंपनी बेहतर क्वालिटी के हलाल भैंस मीट और हलाल भेंड़ तथा बकरा मीट उपलब्ध कराने का दावा करती है।

सोम ने पिछले चुनाव में सरधना सीट से अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सपा नेता अतुल प्रधान पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले उनकी छवि खराब करने के लिए प्रधान ने ऐसा ही एक विवाद खड़ा किया था।

उन्होंने दावा किया कि जिला प्रशासन ने उन पर लगे इन आरोपों की जांच की थी लेकिन उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले।

गौरतलब है कि संगीत सोम मुजफ्फरनगर दंगों में आरोपी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें