फोटो गैलरी

Hindi Newsयाकूब पर किए ट्वीट को सलमान ने वापस लिया, माफी मांगी, ट्वीट पर राजनीति गरमाई

याकूब पर किए ट्वीट को सलमान ने वापस लिया, माफी मांगी, ट्वीट पर राजनीति गरमाई

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने रविवार को 1993 में मुंबई धमाकों के गुनहगार याकूब मेमन की फांसी के विरोध वाले ट्वीट पर माफी मांग ली। सलमान ने शनिवार रात किए ट्वीट में लिखा था कि टाइगर मेमन को उसके अपराध...

याकूब पर किए ट्वीट को सलमान ने वापस लिया, माफी मांगी, ट्वीट पर राजनीति गरमाई
एजेंसीSun, 26 Jul 2015 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने रविवार को 1993 में मुंबई धमाकों के गुनहगार याकूब मेमन की फांसी के विरोध वाले ट्वीट पर माफी मांग ली। सलमान ने शनिवार रात किए ट्वीट में लिखा था कि टाइगर मेमन को उसके अपराध के लिए फांसी दी जानी चाहिए लेकिन उसके भाई याकूब को फांसी नहीं देनी चाहिए। इस पर बवाल होने के बाद सलमान ने सभी ट्वीट हटा दिए। पिता सलीम खान ने भी इन ट्वीट पर सलमान की खिंचाई की थी।

सलमान के सुर बदले, गलतफहमी के लिए माफी
मेरे पिता ने मुझे फोन किया और कहा कि मुझे अपने ट्वीट वापस लेने चाहिए क्योंकि उनसे गलतफहमी हो सकती है। मैं बिना शर्त किसी गलतफहमी के लिए माफी मांगता हूं। मेरा यह मतलब कतई नहीं था कि याकूब निर्दोष है। - 26 जुलाई की शाम

याकूब को फांसी मत दो
टाइगर मेमन को फांसी दो, दिखाने के लिए उसके भाई (याकूब) को नहीं। एक बेकसूर को मारना इंसानियत का कत्ल है। किधर छिपा है टाइगर? ये कोई टाइगर नहीं है, बिल्ली है और हम एक बिल्ली को नहीं पकड़ सकते। - 25 जुलाई की रात

सलमान को ज्यादा पता नहीं
सलमान के पिता सलीम खान ने कहा, 'सलमान की राय इस केस में ज्यादा मायने नहीं रखती क्योंकि उन्हें इस बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है।' हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि हर व्यक्ति को अपने विचार रखने का हक है।

शरीफ से भी अपील की
सलमान ने ट्विटर पर पाक पीएम नवाज शरीफ से भी अपील की। उन्होंने लिखा, शरीफ साहब एक दरख्वास्त है कि अगर टाइगर मेमन आपके मुल्क में है तो कृपया बता दीजिए।

याकूब पर आज सुनवाई
याकूब की फांसी की सजा के खिलाफ अपील पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। याकूब को 30 जुलाई को फांसी दी जानी है।

शत्रुघ्न सिन्हा बचाव में आए
भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सलमान का बचाव करते हुए कहा, मैं सलमान खान को लंबे समय से जानता हूं। वह अच्छे इंसान हैं। उन्होंने याकूब के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा है। मेमन ने पहले ही दया याचिका दायर कर रखी है। मेरा मानना है कि किसी की दया याचिका का समर्थन करने में कोई नुकसान नहीं है।

ट्वीट पर भड़के उज्ज्वल निकम
मुंबई धमाकों के मामले में विशेष अभियोजक उज्ज्वल निकम ने सलमान के ट्वीट पर कड़ा ऐतराज जताया। उन्होंने कहा, 'सलमान के ट्वीट बहुत आपत्तिजनक हैं और भारतीय न्यायपालिका की छवि को कमजोर करने की कोशिश हैं। मैं समझ सकता हूं कि रात में कई बार लोगों को होश नहीं रहता। मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि क्या वह आपराधिक साजिशकर्ताओं के बारे में जानते हैं या उन्होंने अपनी व्यक्तिगत जानकारी से याकूब मेमन को बेगुनाह कहा है। सलमान सेलिब्रिटी हैं और उन्हें अपने प्रशंसकों को गुमराह नहीं करना चाहिए।' सलमान ने शनिवार रात 1.51 बजे से रात 2.41 बजे तक लगातार ट्वीट किए थे।

दिल्ली में हिंदू सेना ने पुतला फूंका
दिल्ली में हिंदू सेना ने सलमान के पुतले फूंके। मुंबई में भी सलमान के घर के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके मद्देनजर बांद्रा स्थित सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ट्वीट पर राजनीति गरमाई
याकूब पर सलमान के ट्वीट को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। भाजपा और कांग्रेस ने इसकी आलोचना की है। वहीं, वामदलों ने सलमान का समर्थन किया है। भाजपा प्रवक्ता शाइना एनसी ने कहा, किसी भी विचार से साजिशकर्ता या सरगना को बरी नहीं किया जा सकता। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि अदालत का निर्णय आ गया है और हम सभी को कानून का पालन करना चाहिए।

राष्ट्रपति से सजा माफी की अपील
भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पार्टी के निष्कासित सांसद राम जेठमलानी सहित विभिन्न दलों के नेताओं समेत कई दिग्गजों ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को नई याचिका दी। इसमें याकूब की मौत की सजा माफ करने का अनुरोध किया गया है। नई याचिका में हस्ताक्षर करने वालों ने दावा किया कि मूलभूत और नए आधार हैं जिन पर गुणदोष को देखते हुए विचार किया जा सकता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें