रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 02:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:13-12-2012 01:29:29 PMLast Updated:13-12-2012 05:40:43 PM
Image Loading

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ जांच को आगे बढ़ाए।

शीर्ष अदालत ने हालांकि, मुलायम की पुत्रवधू एवं अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव के खिलाफ यह कहकर सीबीआई जांच को खत्म कर दिया कि उनके पास कोई सरकारी पद नहीं था और वह सिर्फ एक निजी व्यक्ति थीं।

प्रधान न्यायाधीश अल्तमस कबीर और न्यायमूर्ति एचएल दत्तू ने एक मार्च 2007 के अपने आदेश में भी संशोधन किया और सीबीआई से कहा कि वह शीर्ष अदालत के समक्ष स्थिति रिपोर्ट पेश करे, न कि सरकार के समक्ष।

पीठ ने कहा कि हम सीबीआई को सरकार के समक्ष रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने संबंधी एक मार्च 2007 के अपने आदेश में संशोधन कर रहे हैं, ताकि इसमें हुई त्रुटि को दूर किया जा सके। पीठ ने कहा कि दिल्ली पुलिस प्रतिष्ठान अधिनियम (जिसके तहत सीबीआई काम करती है) में भी यह नहीं कहा गया है कि एजेंसी को सरकार के समक्ष स्थिति रिपोर्ट दायर करनी होगी।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingगावस्कर ने पुजारा की तारीफों के पुल बांधे
अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की आज जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!