फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच

मुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ जांच को...

मुलायम, अखिलेश को झटका, जारी रहेगी सीबीआई जांच
एजेंसीThu, 13 Dec 2012 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह आय से अधिक संपत्ति के मामले में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ जांच को आगे बढ़ाए।

शीर्ष अदालत ने हालांकि, मुलायम की पुत्रवधू एवं अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव के खिलाफ यह कहकर सीबीआई जांच को खत्म कर दिया कि उनके पास कोई सरकारी पद नहीं था और वह सिर्फ एक निजी व्यक्ति थीं।

प्रधान न्यायाधीश अल्तमस कबीर और न्यायमूर्ति एचएल दत्तू ने एक मार्च 2007 के अपने आदेश में भी संशोधन किया और सीबीआई से कहा कि वह शीर्ष अदालत के समक्ष स्थिति रिपोर्ट पेश करे, न कि सरकार के समक्ष।

पीठ ने कहा कि हम सीबीआई को सरकार के समक्ष रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने संबंधी एक मार्च 2007 के अपने आदेश में संशोधन कर रहे हैं, ताकि इसमें हुई त्रुटि को दूर किया जा सके। पीठ ने कहा कि दिल्ली पुलिस प्रतिष्ठान अधिनियम (जिसके तहत सीबीआई काम करती है) में भी यह नहीं कहा गया है कि एजेंसी को सरकार के समक्ष स्थिति रिपोर्ट दायर करनी होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें