मंगलवार, 23 दिसम्बर, 2014 | 02:48 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
उद्योग जगत ने टाटा को सच्चा उद्योगपति बताया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-12-12 08:22 PM
Image Loading

रतन टाटा को सच्चा भारतीय उद्योगपति करार देते हुए भारतीय उद्योग जगत ने कहा है कि उन्होंने टाटा समूह का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया और वैश्विक ऊंचाई हासिल की। उन्होंने दिखाया कि नैतिकता से काम करते हुए किस तरह आगे बढ़ा जा सकता है।

रतन टाटा शुक्रवार को अपने 75वें जन्मदिन पर इस 100 अरब डॉलर के टाटा समूह के चेयरमैन पद से सेवानिवृत्त हुए। वह टाटा समूह से पिछले 50 साल से जुड़े रहे। उद्योग मंडल सीआईआई के अध्यक्ष और गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने कहा कि रतन टाटा ने टाटा समूह का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया और सफलतापूर्णक इसका विस्तार और वैश्वीकरण किया। उन्होंने कहा कि टाटा ने टीसीएस का भारत और विदेश में विस्तार किया।

गोदरेज ने कहा कि मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उद्योग मंडल ऐसोचैम ने टाटा को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सच्चा उद्योगपति बताया जिन्होंने कारपोरेट दुनिया में वैश्विक ऊंचाई प्राप्त की।

एसोचैम के अध्यक्ष राजकुमार धूत ने कहा कि टाटा आज देश के बेहतरीन समूह से 50 साल तक के जुड़ाव के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में हम उनका साहसिक और नैतिकता से कारोबार करने के लिए नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि टाटा ने साहस दिखाया जिससे स्पष्ट है कि नैतिक तरीके से कारोबार करना संभव है।

एसोचैम ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद टाटा ने यूरोप में जगुआर लैंड रोवर और कोरस के अधिग्रहण का साहस दिखाया। धूत ने टाटा के नए चेयरमैन साइरस मिस्त्री को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें भरोसा है कि रतन टाटा के युवा उत्तराधिकारी समूह के मूल्यों को बरकरार रखेंगे।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड