फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल के बाप-दादा भी सूट-बूट पहनते थे: वेंकैया नायडू

राहुल के बाप-दादा भी सूट-बूट पहनते थे: वेंकैया नायडू

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सूट बूट की टिप्पणी के लिए आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने इसे बचकाना और अपरिपक्व बताया और आरोप लगाया कि खबरों...

राहुल के बाप-दादा भी सूट-बूट पहनते थे: वेंकैया नायडू
एजेंसीSun, 20 Sep 2015 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सूट बूट की टिप्पणी के लिए आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने इसे बचकाना और अपरिपक्व बताया और आरोप लगाया कि खबरों में बने रहने के लिए वह प्रधानमंत्री का नाम लेते हैं।

नायडू ने गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल के परदादा जवाहरलाल नेहरू और पिता राजीव गांधी भी सूट बूट पोशाक पहनते थे।

संसदीय मामलों के मंत्री ने पूछा, अब वह सूट बूट (की सरकार) के बारे में बात कर रहे हैं, अपने परदादा को भूल गए जो सूट बूट पहनते थे, अपने पिता को भूल गए जो सूट बूट पहनते थे। क्या आप अपने दादा और पिता की आलोचना कर रहे हैं, आप उनकी खिल्ली उड़ा रहे हैं।

बिहार में एक चुनावी रैली में सूट बूट की टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता पर हमला करते हुए नायडू ने कहा, कृपया बोलने से पहले सोच लें, आप जो बोलते हैं उसमें परिपक्वता होनी चाहिए। देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी वह भी निजी पोशाक पर उल्लेख करते हुए कि प्रधानमंत्री को पेश सूट की नीलामी हुयी और रकम का इस्तेमाल सार्वजनिक उददेश्यों के लिए हुआ, उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कौन उनकी स्क्रिप्ट लिख रहा है कौन उनके भाषण लिख रहा है लेकिन वे उन्हें भ्रमित कर रहे हैं।

चुनावी राज्य बिहार में कांग्रेस प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिए कल सूट बूट की सरकार की टिप्पणी करते हुए लोगों को आगाह किया कि अगर राजग सत्ता में आएगा तो वे अपनी जमीन और आजीविका से हाथ धो बैठेंगे।

मोदी और भाजपा नीत राजग को अमीरों का क्लब बताते हुए राहुल ने कहा महात्मा ने अपना सूट त्याग दिया और धोती अपना ली क्योंकि वह गरीब किसानों की अगुवाई करते थे, एक चायवाला के तौर काम शुरू करने का दावा करने वाले मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद 15 लाख का सूट पहनने लगे।

एक संवाददाता के इस मुद्दे पर बार बार सवाल करने पर नायडू ने कहा, हमें उन पर फोकस करने की जरूरत नहीं है। वह प्रधानमंत्री का नाम लेने की कोशिश कर रहे हैं जिससे कि वह खबरों में बने रहें।

केंद्र की तरफ से विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का हवाला देते हुए नायडू ने कहा कि छोटे कारोबारियों, रेहड़ी-पटरीवालों और बेरोजगार युवाओं को पूंजी के लिए मुद्रा योजना का अनावरण होगा।

उल्लेख करते हुए कि राहुल गांधी और कांग्रेस कह रही है कि वह एक इंच जमीन भी अधिग्रहित करने की इजाजत नहीं देगी, उन्होंने कहा, मैं जानना चाहूंगा कि मिस्टर राहुल गांधी के लिए इंच का पैमाना क्या है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें