फोटो गैलरी

Hindi Newsकांठ में हर कीमत पर शांति बनाए रखेगी पुलिस, भेजी जाएगी अतिरिक्त पीएसी

कांठ में हर कीमत पर शांति बनाए रखेगी पुलिस, भेजी जाएगी अतिरिक्त पीएसी

प्रदेश पुलिस मुरादाबाद के कांठ में शनिवार को हर कीमत पर शांति बनाए रखेगी। भारतीय जनता पार्टी ने जहां कांठ कूंच की घोषणा की है वहीं प्रदेश कांग्रेस ने शांति मार्च निकालने का ऐलान किया है। इसके...

कांठ में हर कीमत पर शांति बनाए रखेगी पुलिस, भेजी जाएगी अतिरिक्त पीएसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Jul 2014 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश पुलिस मुरादाबाद के कांठ में शनिवार को हर कीमत पर शांति बनाए रखेगी। भारतीय जनता पार्टी ने जहां कांठ कूंच की घोषणा की है वहीं प्रदेश कांग्रेस ने शांति मार्च निकालने का ऐलान किया है।

इसके मद्देनजर वहां के जिला प्रशासन को धारा-144 लगाकर अनुमति न देने के निर्देश दिए गए हैं। भाजपा के नेताओं से साफ कह दिया गया है कि उन्हें मुरादाबाद एसएसपी के खिलाफ एफआईआर लिखाने के लिए शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रदेश का गृह विभाग पूरे हालात पर नजर बनाए हुए है।

भारतीय जनता पार्टी ने 26 जुलाई को मुरादाबाद के एसएसपी के खिलाफ एफआईआर लिखाने के लिए कांठ कोतवाली जाने का आह्वान किया है। वहीं कांग्रेस ने शांति मार्च निकालने की घोषणा की है। पुलिस प्रशासन दोनों ही कार्यक्रम को लेकर चौकन्ना हो गया है।

एडीजी मुकुल गोयल ने कहा कि मामले को हल करने की कोशिश की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को संदेश दिया गया है कि मुरादाबाद में अनावश्यक आंदोलन के दौरान शांति-व्यवस्था बिगड़ सकती है। ईद का त्योहार भी है और कांवड़ यात्रा भी जोरों पर है। ऐसे में पुलिस किसी भी आंदोलनकारी को कानून हाथ में नहीं लेने देगी। उपद्रवियों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

आईजी कानून-व्यवस्था अमरेंद्र कुमार सेंगर ने कहा कि मुरादाबाद और आसपास के जिलों में 26 कंपनी पीएसी भेजी गई है। साथ ही डीजीपी मुख्यालय के अधीन रहने वाली पीएसी की कंपनियों को अलर्ट पर रखा गया है। जरूरत के मुताबिक कुछ और कंपनियों को कांठ रवाना कर दिया जाएगा। प्रमुख सचिव गृह राकेश बहादुर ने कहा कि मुरादाबाद के जिला प्रशासन को शांति-व्यवस्था बनाए रखने और उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें