फोटो गैलरी

Hindi Newsपटनायक ने वायु सेना की मदद मांगी, जेटली को लिखा पत्र

पटनायक ने वायु सेना की मदद मांगी, जेटली को लिखा पत्र

हुदहुद चक्रवात के तट की ओर बढ़ने के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज रक्षा मंत्री अरुण जेटली से राज्य प्रशासन की मदद के लिए वायु सेना को तैयार रहने का निर्देश देने का अनुरोध किया। पटनायक...

पटनायक ने वायु सेना की मदद मांगी, जेटली को लिखा पत्र
एजेंसीThu, 09 Oct 2014 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

हुदहुद चक्रवात के तट की ओर बढ़ने के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज रक्षा मंत्री अरुण जेटली से राज्य प्रशासन की मदद के लिए वायु सेना को तैयार रहने का निर्देश देने का अनुरोध किया।

पटनायक ने जेटली को लिखा है, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि जरूरत पड़ने पर राहत और बचाव अभियान में राज्य प्रशासन की मदद के लिए तैयार रहने को लेकर कृपया रक्षा बलों खासकर वायु सेना को निर्देश जारी करें। पटनायक ने कहा है कि 130 किलोमीटर से 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला चक्रवात आ सकता है और आपदा के लिहाज से पूरा तटीय क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इसलिए राज्य सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि वायु सेना के पायलट और कर्मियों को अलर्ट रहना चाहिए जिससे जरूरत पड़ने पर मदद की जा सके।

पटनायक ने कहा कि एनडीआरएफ की तीसरी बटालियन और दमकलकर्मियों के साथ ओडिशा का ओडीआरएएफ हालात से निपटने के लिए तैयार है। फिलहाल, राज्य सरकार का मानना है कि वायुसेना के मदद की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि हवा की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से अधिक हो सकती है।

पिछले साल ओडिशा तट के चक्रवात फैलिन से प्रभावित होने के दौरान वायुसेना की भूमिका की सराहना करते हुए पटनायक ने कहा कि अगर आपदा से पहले तैयारी की जाए तो आपदा के प्रति असरदार प्रबंधन मुमकिन है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें