फोटो गैलरी

Hindi Newsआंध्र प्रदेश ट्रेन हादसा: कांग्रेस MLA समेत छह मरे, हेल्पलाइन नंबर जारी

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसा: कांग्रेस MLA समेत छह मरे, हेल्पलाइन नंबर जारी

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के बंगलूरु-नांदेड़ एक्सप्रेस से ग्रेनाइट के बोल्डर ले जा रही ट्रॉली की टक्कर हो जाने से कर्नाटक से कांग्रेस के एक विधायक समेत छह लोगों की मौत हो गई। अनंतपुर के...

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसा: कांग्रेस MLA समेत छह मरे, हेल्पलाइन नंबर जारी
एजेंसीMon, 24 Aug 2015 10:51 AM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के बंगलूरु-नांदेड़ एक्सप्रेस से ग्रेनाइट के बोल्डर ले जा रही ट्रॉली की टक्कर हो जाने से कर्नाटक से कांग्रेस के एक विधायक समेत छह लोगों की मौत हो गई। अनंतपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक के सत्यनारायण ने कहा कि ट्रॉली और ट्रेन के बीच मदाकासिरा रेलवे फाटक पर टक्कर हुई।

दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने बताया कि दुर्घटना के कारण चार कोच (बी-1, एच1, एस-1 और एस-2) भी पटरी से उतर गए। सत्यनारायण ने बताया कि इस हादसे के कारण कर्नाटक के रायचूर जिले के देवदुर्ग से कांग्रेस के विधायक वेंकटेश नाइक समेत ट्रेन में सवार चार लोगों की मौके पर भी मौत हो गई। नाइक चार बार लोकसभा सांसद भी रह चुके थे। इस हादसे में ट्रॉली का क्लीनर भी मारा गया। लेकिन ट्रॉली का चालक फरार हो गया।

सत्यनारायण ने बताया कि रेलवे फाटक होने के बावजूद ट्रॉली रेल पटरी पर आ गई। ऐसा लगता है कि ट्रॉली के ब्रेक खराब हो गए थे। इस हादसे में ट्रेन की एसी बोगी में टक्कर लगी और तीन स्लीपर कोच पटरी से उतर गए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रॉली का चालक घटनास्थल से फरार हो गया और उसके क्लीनर की इस हादसे में मौत हो गई।

इस दुर्घटना में दो लोग घायल हो गए, जिन्हें बंगलूरु के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अनंतपुर जिला कर्नाटक की सीमा के लगा हुआ है और हैदराबाद से करीब 350 किलोमीटर दूर है। रेलवे ने बंगलुरु सिटी रेलवे स्टेशन पर हेल्प लाइन डेस्क शुरू की है और हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर 080 22354108, 09731666751, 080 22156553 हैं। इसके अलावा पेनुकोंडा स्टेशन पर स्थापित की गई हेल्प लाइन डेस्क का नंबर 0855220244 है।

आंध्र प्रदेश के सूचना मंत्री पी रघुनाथ रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि पांचों मृतकों के शवों का जिले के पेनुकोंडा अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। रेड्डी अनंतपुर जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस बात का पता जांच के बाद ही चलेगा कि हादसा ट्रॉली के ब्रेक खराब हो जाने से हुआ या इसका चालक नशे में था या फिर उसे नींद आ गई थी। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को 10 लाख रुपये से अधिक की अनुग्रह राशि देने की भी मांग की है।

रेड्डी ने कहा कि अनंतपुर जिले में पूर्व में भी ट्रेन दुर्घटनाएं हुई है। राज्य सरकार खासकर रेलवे क्रॉसिंग पर भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटनाएं रोकने की खातिर उचित कदम उठाने के लिए केंद्र से अनुरोध करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें