मंगलवार, 28 अप्रैल, 2015 | 10:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मुरादाबाद में देर रात आंधी के बाद तेज बारिश, संभल में ओले भी गिरे।भाजपा की संसदीय दल की बैठक आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल।एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली लाए गए तीन भारतीयों के शव।जम्मू-कश्मीर में भूस्खलन से एक जवान की मौत, एक अन्य घायल।नेपाल में भूकंप से अब तक 4,264 लोगों की मौत।
NIA कर रही है आतंकवाद के 49 मामलों की जांच
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-12-12 03:00 PM
Image Loading

सरकार ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के गठन के बाद आतंकवाद और चरमपंथ के 49 मामले जांच के लिए उसे सौंपे गए हैं।
   
गृह राज्य मंत्री आर पी एन सिंह ने आज राज्यसभा को बताया कि एनआईए इन 49 मामलों की जांच कर रही है और अब तक कुल 339 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि एनआईए से मिली सूचना के अनुसार, वर्तमान में 311 व्यक्ति न्यायिक हिरासत में हैं।
   
सिंह ने रामविलास पासवान के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि एनआईए का गठन राष्ट्रीय जांच एजेंसी अधिनियम 2008 के तहत किया गया है। इस अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के लिए विशेष एनआईए अदालतों का प्रावधान है। आज की तारीख तक देश में 36 अदालतों को विशेष एनआईए अदालत का दर्जा दिया गया है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingसनराइजर्स की जीत में चमके वार्नर और बोल्ट
कप्तान डेविड वार्नर की अर्धशतकीय पारी और ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घरेलू मैदान पर 20 रन से हराकर आईपीएल आठ में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।