सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 02:35 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
NIA कर रही है आतंकवाद के 49 मामलों की जांच
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-12-12 03:00 PM
Image Loading

सरकार ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के गठन के बाद आतंकवाद और चरमपंथ के 49 मामले जांच के लिए उसे सौंपे गए हैं।
   
गृह राज्य मंत्री आर पी एन सिंह ने आज राज्यसभा को बताया कि एनआईए इन 49 मामलों की जांच कर रही है और अब तक कुल 339 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि एनआईए से मिली सूचना के अनुसार, वर्तमान में 311 व्यक्ति न्यायिक हिरासत में हैं।
   
सिंह ने रामविलास पासवान के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि एनआईए का गठन राष्ट्रीय जांच एजेंसी अधिनियम 2008 के तहत किया गया है। इस अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के लिए विशेष एनआईए अदालतों का प्रावधान है। आज की तारीख तक देश में 36 अदालतों को विशेष एनआईए अदालत का दर्जा दिया गया है।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड