बुधवार, 08 जुलाई, 2015 | 03:35 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें कुमाऊं में भारी बारिश से 44 मार्ग बंद, केदार पैदल यात्रा भी नहीं हुई शुरू टर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला दिल्ली छोड़कर जा रहा है 'चीकू', क्या आपको भी है खबर व्यापमं मामला: शिवराज पर बढ़ा दबाव, सीबीआई जांच को हुए तैयार गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का खतरा सदी की सबसे बड़ी फाइट जीतकर भी हार गए मेवेदर, जानिए कैसे बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव PHOTO: धौनी के लिए प्रशंसक ने बनवाया खास केक, आप भी देखें गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू
तीव्र विकास के लिए महिलाओं की भागीदारी जरूरी: प्रधानमंत्री
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-12-12 12:38 PMLast Updated:27-12-12 01:08 PM
Image Loading

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था को मध्यम आय स्तर पर लाने के लिए अगले 20 वर्ष तक तीव्र विकास पर जोर दिया और कहा कि इसके लिए आधारभूत अवसंरचना के विकास एवं महिलाओं की हिस्सेदारी जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 12वीं पंचवर्षीय योजना को मंजूरी देने के लिए आयोजित राष्ट्रीय विकास परिषद (एनडीसी) की बैठक में कहा कि हमने अभी तक जो प्राप्त किया है उसमें हम थोड़े सफल रहे हैं। लेकिन एक बात हमें अवश्य ध्यान रखनी चाहिए कि हम अभी भी निम्न आय वाली अर्थव्यवस्था हैं।

विज्ञान भवन में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें मध्य आय स्तर तक आने के लिए अगले 20 वर्षों तक तीव्र विकास की जरूरत होगी। यात्रा लम्बी है और इसके लिए कड़े श्रम की जरूरत होगी। बेहतर आधारभूत अवसंरचना अर्थव्यवस्था के तीव्र विकास की गारंटी है। देश की आधी आबादी (महिलाओं) की भागीदारी के बगैर सार्थक विकास नहीं हो सकता।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड