बुधवार, 27 मई, 2015 | 09:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    रिजिजू बोले, मैं खाता हूं बीफ, मुझे कोई रोक सकता है क्या? जारी है जश्न-ए-मोदी सरकार, आज सूरत में शाह की रैली प्रियंका गांधी आज रायबरेली दौरे पर, सोनिया कल आएंगी  लू और गर्मी से दो दिनों तक नहीं मिलेगी राहत, 1100 मरे केंद्र को केजरीवाल की चुनौती, आदेश खारिज करने के लिए लाए प्रस्ताव दिल्ली विधानसभा: विशेष सत्र में हंगामा, बीजेपी विधायक को बाहर निकाला  यूपी: गर्मी का कहर जारी, राहत के आसार नहीं इस रेस्टोरेंट में आने वालों को बनना पड़ता है कैदी प्रतापगढ़ में रोडवेज के कैशियर की हत्या कर साढ़े सात लाख की लूट  सलमान को दुबई जाने के लिए कोर्ट से मिली अनुमति
तीव्र विकास के लिए महिलाओं की भागीदारी जरूरी: प्रधानमंत्री
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-12-12 12:38 PMLast Updated:27-12-12 01:08 PM
Image Loading

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था को मध्यम आय स्तर पर लाने के लिए अगले 20 वर्ष तक तीव्र विकास पर जोर दिया और कहा कि इसके लिए आधारभूत अवसंरचना के विकास एवं महिलाओं की हिस्सेदारी जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 12वीं पंचवर्षीय योजना को मंजूरी देने के लिए आयोजित राष्ट्रीय विकास परिषद (एनडीसी) की बैठक में कहा कि हमने अभी तक जो प्राप्त किया है उसमें हम थोड़े सफल रहे हैं। लेकिन एक बात हमें अवश्य ध्यान रखनी चाहिए कि हम अभी भी निम्न आय वाली अर्थव्यवस्था हैं।

विज्ञान भवन में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें मध्य आय स्तर तक आने के लिए अगले 20 वर्षों तक तीव्र विकास की जरूरत होगी। यात्रा लम्बी है और इसके लिए कड़े श्रम की जरूरत होगी। बेहतर आधारभूत अवसंरचना अर्थव्यवस्था के तीव्र विकास की गारंटी है। देश की आधी आबादी (महिलाओं) की भागीदारी के बगैर सार्थक विकास नहीं हो सकता।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।