फोटो गैलरी

Hindi Newsसंभल: बवाल जारी, भीड़ ने संभल-बहजोई मार्ग पर लगाया जाम

संभल: बवाल जारी, भीड़ ने संभल-बहजोई मार्ग पर लगाया जाम

धर्मस्थल में आगजनी के दौरान धार्मिक पुस्तक जलने पर संभल में शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच जुमे की नमाज शांति से हुई मगर बाद में हयातनगर के निकट...

संभल: बवाल जारी, भीड़ ने संभल-बहजोई मार्ग पर लगाया जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Jun 2014 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

धर्मस्थल में आगजनी के दौरान धार्मिक पुस्तक जलने पर संभल में शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच जुमे की नमाज शांति से हुई मगर बाद में हयातनगर के निकट भीड़ ने जाम लगाकर वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। इससे हालात फिर से बिगड़ गये। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठियां भांजकर उपद्रवियों को खदेड़ा। कई जगह भीड़ की पुलिस के साथ झड़पें भी हुईं। बवाल के बाद संभल व सरायतरीन का बाजार बंद हो गया और अघोषित कर्फयू के हालत बन गये। बड़ी तादाद में पुलिस जवान शहर में गश्त कर रहे हैं। डीआईजी कमिश्नर ने भी संभल में ही डेरा डाल रखा है।


संभल के हयातनगर थाना इलाके में धर्मस्थल में बुधवार की देर रात कुछ लोगों ने आगजनी कर दी थी, जिससे वहां रखी धार्मिक पुस्तक जल गई थी। इसके बाद से ही बवाल भड़क गया जो दूसरे दिन भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच जुमे की नमाज शांति से निपटी तो पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली। मगर कुछ ही देर बाद बवाल शुरू हो गया। सपा नेता फिरोज खां हयातनगर के धार्मिक स्थल को देखने गये तो वहां दूसरे गुट के कुछ लोग विवाद करने लगे। इसके बाद फिरोज खां तो वहां से निकल आये, लेकिन  नौजवानों की भीड़ संभल-बहजोई रोड पर आ गई और सड़क पर जाम लगा दिया।


उपद्रवियों ने सड़क पर मौजूद वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। वहां से गुजर रहे फिरोज खां की गाड़ी पर भी पत्थर फेंका गया तो गाड़ी का शीशा टूट गया। पुलिस कर्मी वहां पहुंचे तो पुलिस पर भी भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद डीएम और एसपी भारी संख्या में पुलिस तथा पीएसी के  जवानों के साथ वहां पहुंचे और लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ा। इसके बाद उपद्रवियों ने गलियों से पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू किये तो पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई कर उन पर लाठी भंजी। लाठीचार्ज की चपेट में कुछ ऐसे लोग भी आये जिनका इस झगड़े से कोई मतलब ही नहीं था। इस कार्रवाई के बाद ऐसा हड़कम्प मचा कि संभल व सरायतरीन का बाजार बंद हो गया और सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। संभल में ही मौजूद डीआईजी व कमिश्नर ने भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें