फोटो गैलरी

Hindi Newsगिलानी का पासपोर्ट आवेदन अधूरा: विदेश मंत्रालय

गिलानी का पासपोर्ट आवेदन अधूरा: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कश्मीर के हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की ओर से अधूरा पासपोर्ट आवेदन पत्र मिला है। इसमें शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है। इसमें बायोमिट्रिक ब्योरा भी नहीं...

गिलानी का पासपोर्ट आवेदन अधूरा: विदेश मंत्रालय
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 May 2015 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कश्मीर के हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की ओर से अधूरा पासपोर्ट आवेदन पत्र मिला है। इसमें शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है। इसमें बायोमिट्रिक ब्योरा भी नहीं है।

मंत्रालय ने कहा है कि गिलानी के आवेदन पर इसके मौजूदा स्वरूप में आगे की कार्रवाई नहीं की जा सकती है। इससे पहले गिलानी को पासपोर्ट जारी करने पर चल रहे विवाद पर गृह मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उनके आग्रह पर गुण-दोष के आधार पर काम होगा, क्योंकि यात्रा दस्तावेज हर भारतीय नागरिक का अधिकार है।

वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि गिलानी को पासपोर्ट के लिए आवेदन करने की खातिर राष्ट्रीयता वाले कॉलम में भारतीय लिखना होगा। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, पासपोर्ट हर भारतीय नागरिक का अधिकार है और तय प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद विदेश मंत्रालय इसे जारी करता है। जम्मू-कश्मीर के गठबंधन सहयोगी पीडीपी और भाजपा गिलानी को पासपोर्ट जारी करने के मुद्दे पर बंटे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें