फोटो गैलरी

Hindi Newsमणिपुर के युवक की मौत की जांच करेगी एसआईटी: सरकार

मणिपुर के युवक की मौत की जांच करेगी एसआईटी: सरकार

सरकार ने आज कहा कि दिल्ली में मणिपुर के एक युवक की मौत के मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस बारे में लोकसभा में दिए अपने बयान में गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कल...

मणिपुर के युवक की मौत की जांच करेगी एसआईटी: सरकार
एजेंसीTue, 22 Jul 2014 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने आज कहा कि दिल्ली में मणिपुर के एक युवक की मौत के मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस बारे में लोकसभा में दिए अपने बयान में गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कल युवक की मौत की घटना को स्तब्धकारी और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और शेष दो को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।
   
रिजिजू ने कहा, दिल्ली दक्षिण जिले के डीसीपी की निगरानी में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 : 34 के तहत मामला कोटला मुबारकपुर थाने में दर्ज किया है जो अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा 3 से संबंधित है।
   
मंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शी दिहे काक्षीरी और नागेन्द्र शर्मा से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त किया। रिजिजू ने कहा, बिट्टू उर्फ राजीव, शक्ति बसोया उर्फ शैंकी तथा संजय सिंह बसोया नामक तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है और शेष दो को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

दिहे काझीरी के बयान का हवाला देते हुए गृह राज्य मंत्री ने कहा कि यह घटना उस समय घटी जब सालौनी, काझीरी और शर्मा एक आटो रिक्शा से वसंतकुंज के मसूदपुर स्थित अपने घर लौट रहे थे। रिजिजू ने कहा कि इन्होंने मेन रोड पर आटो रिक्शा छोड़ दिया और पैदल ही घर के लिए चल पड़े।

इसके बाद एक कार में सवार 5-6 लोगों ने गुरुद्वारा रोड और नेहरू रोड के सामने रास्ता देने का जिक्र करते हुए उनसे झगड़ा करना शुरू किया और इसके बाद इनकी पिटायी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि काझीरी और शर्मा घटनास्थल से भाग गए, जबकि कथित लोगों ने सालौनी की बर्बरता से पिटायी की।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें