फोटो गैलरी

Hindi Newsमैनपुरीः सपा के तिलिस्म को भेदने में फिर नाकाम रहा भगवा दल

मैनपुरीः सपा के तिलिस्म को भेदने में फिर नाकाम रहा भगवा दल

मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए। सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने भाजपाई उम्मीदों और अपेक्षाओं को झटका देते हुए बडे़ अंतर से उपचुनाव जीता है। पांचों विधानसभाओं में सपा...

मैनपुरीः सपा के तिलिस्म को भेदने में फिर नाकाम रहा भगवा दल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 Sep 2014 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए। सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने भाजपाई उम्मीदों और अपेक्षाओं को झटका देते हुए बडे़ अंतर से उपचुनाव जीता है। पांचों विधानसभाओं में सपा प्रत्याशी को 6 लाख 53 हजार 686 वोट मिले। वहीं भाजपा प्रत्याशी प्रेम सिंह को 3 लाख 32 हजार 557 वोट ही मिल सके। इस तरह तेज प्रताप ने 3 लाख 21 हजार 149 मतों से भाजपा प्रत्याशी को करारी शिकस्त दी है। जैसे ही जीत की घोषणा हुयी भाजपाइयों के चेहरे निराशा छा गई और सपाई जश्न में डूब गए।

जीत के मौके पर सपा के बडे़ नेता भी पूरे दिन मैनपुरी में जमे रहे। प्रात: 8 बजे मंडी स्थित मतगणना पंडाल में विधानसभा बार मतों की गिनती शुरू कराई गयी। चुनाव प्रेक्षक केवीपीराव, डीएम गोविन्द राजू एनएस, एसपी श्रीकांत, एडीएम डा. चन्द्रभूषण त्रिपाठी, एएसपी स्वामीनाथ और भारी पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी में मतगणना शुरू हुयी। पहले ही राउंड से तेज प्रताप ने बढ़त बनानी शुरू कर दी। जो अंत तक जारी रही।

तेज प्रताप के जीत की खबर मिलते ही मतगणना स्थल पर सबसे पहले सांसद धर्मेन्द्र यादव अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। इसके बाद सदर विधायक राजकुमार यादव का काफिला वहां पहुंच गया। लगभग आधा घंटे बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव भी मंडी परिसर पहुंचे। डीएम गोविन्द राजू एनएस ने ढाई बजे तेज प्रताप की जीतने की घोषणा की। प्रो. रामगोपाल यादव और सांसद धर्मेन्द्र यादव की मौजूदगी में तेज प्रताप यादव को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया।
 
स्टेडियम के गेट पर जमा हुए सपा के बडे़ नेता
मतों की गिनती शुरू होते ही मतगणना परिसर के बाहर सपा नेताओं और समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। मंडी के गेट नम्बर 3 पर स्टेडियम के निकट बदायूं सांसद धर्मेन्द्र यादव, सदर विधायक राजू यादव, विधायक सोवरन सिंह यादव विधायक, बृजेश कठेरिया, पूर्व विधायक अनिल यादव, डीसीबी चेयरमैन डा. रामकुमार यादव अपने समर्थकों के साथ एकत्रित हो गए। चक्रवात मतों की गिनती के परिणाम आते गए वैसे ही सपा नेताओं के चेहरे खिलते गए। 20 चक्रों की गिनती पूरी होते ही सपाइयों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया।

सांसद और राजू के ढोल पर जमकर नाचे सपाई
जैसे ही तेज प्रताप के जीतने की खबर मंडी से बाहर आई वैसे ही ढोल नगाडे़ बजने शुरू हो गए। स्टेडियम गेट के पास जमा कार्यकर्ताओं के बीच सांसद धर्मेन्द्र यादव, सदर विधायक राजू यादव ने ढोल बजाकर जीत के जश्न मनाया। सांसद और राजू के ढोल पर सपाई जमकर नाचे। आतिशबाजी चलाई गयी। कार्यकर्ताओं ने अबीर और गुलाल की होली खेली। जश्न के चलते सिंधिया तिराहे से स्टेडियम के गेट तक वाहनों की लाइनें लग गयीं। करहल चौराहे पर पुलिस पिकेट को धता बताते हुए समर्थक मंडी के गेट तक पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें