फोटो गैलरी

Hindi Newsउद्धव ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की

उद्धव ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की

महाराष्ट्र में त्रिशंकु विधानसभा में सरकार के गठन पर गतिरोध जारी रहने के बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि सभी...

उद्धव ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की
एजेंसीMon, 20 Oct 2014 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में त्रिशंकु विधानसभा में सरकार के गठन पर गतिरोध जारी रहने के बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि सभी नवनिर्वाचित विधायक आज उद्धव जी से मिले और सर्वसम्मति से उन्हें विधायक दल का नेता चुनने को अधिकृत किया। पार्टी प्रमुख ने मध्य मुम्बई में दादर स्थित पार्टी मुख्यालय शिवसेना भवन में बैठक की।

यह पूछे जाने पर कि क्या बैठक में भाजपा को समर्थन देने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई तो राउत ने कहा कि आज की बैठक भाजपा के बारे में नहीं थी। इसलिए हमने भाजपा के बारे में चर्चा नहीं की। इस बारे में अंतिम निर्णय उद्धव जी करेंगे और इसी के अनुरूप मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

उद्धव ठाकरे ने कल कहा था कि पार्टी महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा को बिना मांगे समर्थन नहीं देगी। उन्होंने कहा था कि पहले उन्हें (भाजपा) पहल करने दें। राउत ने कहा कि हम लोगों को धन्यवाद देना चाहते हैं कि अकेले चुनाव लड़ने के बावजूद भी उन्होंने हमें इतना समर्थन दिया। हमारा कर्तव्य है कि भविष्य में भी महाराष्ट्र के विकास के लिए हम अपना काम जारी रखें।

गौरतलब है कि शिवसेना ने इस चुनाव में अपना प्रदर्शन 2009 की तुलना में बेहतर किया और 63 सीट जीती लेकिन 1995 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को नहीं दोहरा पायी जब उसे 73 सीट मिली थी। शिवसेना से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा को इस चुनाव में 122 सीट मिली।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें