फोटो गैलरी

Hindi Newsबीजेपी−शिवसेना के बीच सीटों को लेकर तकरार कायम

बीजेपी−शिवसेना के बीच सीटों को लेकर तकरार कायम

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर अपना रुख और भी सख्त करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव में...

बीजेपी−शिवसेना के बीच सीटों को लेकर तकरार कायम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 29 Sep 2014 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर अपना रुख और भी सख्त करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव में 135 सीटों पर चुनाव लड़ने की भगवा सहयोगी की मांग खारिज कर दी है। उन्होंने यह कहते हुए अकेले ही चुनावी वैतरणी पार करने के अपने इरादे का संकेत दिया कि हर चीज का कोई विकल्प होता है।

बहरहाल, उद्धव ने यह भी साफ किया कि सीटों के बंटवारे के लिए कोई फार्मूला तय करने पर बातचीत अभी चल रही है। शिवसेना प्रमुख ने शनिवार को कहा था कि अगर भगवा गठबंधन महाराष्ट्र में सत्ता में आता है तो अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा।

उद्धव ने कहा कि उन्होंने (भाजपा ने) एक पेशकश दी जिसके तहत वे 135 सीटों पर लड़ना चाहते थे और मैंने उसे रद्द कर दिया। शिवसेना अध्यक्ष ने केन्द्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के दो सबसे पुराने सहयोगियों के बीच बढ़ते तनाव को उजागर करते हुए कहा कि हर चीज का कोई विकल्प होता है। मैंने यह भाजपा को बता दिया कि (विधानसभा सीटों की संख्या पर) आप एक बिंदू से ज्यादा आगे नहीं जा सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें