फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराष्ट्र और हरियाणा में सस्पेंस बरकरार

महाराष्ट्र और हरियाणा में सस्पेंस बरकरार

महाराष्ट्र में भाजपा किससे हाथ मिलाएगी और हरियाणा में कौन होगा सीएम इसको लेकर सस्पेंस नतीजों के दूसरे दिन सोमवार को भी बरकरार रहा। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक दिनभर चली बैठकों के बाद भी भाजपा ने...

महाराष्ट्र और हरियाणा में सस्पेंस बरकरार
एजेंसीTue, 21 Oct 2014 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में भाजपा किससे हाथ मिलाएगी और हरियाणा में कौन होगा सीएम इसको लेकर सस्पेंस नतीजों के दूसरे दिन सोमवार को भी बरकरार रहा। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक दिनभर चली बैठकों के बाद भी भाजपा ने दोनों राज्यों में अपने पत्ते नहीं खोले। उधर, महाराष्ट्र के पर्यवेक्षक गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपना मुंबई दौरा स्थगित कर दिया है। सूत्रों की माने को राजनाथ मंगलवार को मुंबई जाएंगे।  

महाराष्ट्र में गठबंधन पर गतिरोध जारी : महाराष्ट्र में सरकार कब और कैसे बनेगी, यह अभी साफ नहीं है। शिवसेना की बैठक में यह फैसला नहीं हो पाया है कि वह भाजपा को समर्थन देगी या नहीं। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना भाजपा के रुख का इंतजार कर रही है। वहीं, भाजपा के सामने सबसे बड़ा संकट यह कि अगर वह एनसीपी से समर्थन लेती है तो उसे संघ की नाराजगी उसे झेलनी पड़ेगी। एक विकल्प शिवसेना से संपर्क करना और फिर से गठबंधन करने की कोशिश करना हो सकता है, लेकिन इसमें भी एक अड़चन है। भाजपा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि मुख्यमंत्री के पद को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता और उनकी सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद भी नहीं होगा। हालांकि इस तरह के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं कि भाजपा शिवसेना को केंद्र में पांच प्रमुख मंत्रालयों की जिम्मेदारी दे सकती है।

हरियाणा में भाजपा आज तय कर सकती है नेता: हरियाणा में बहुमत का आंकड़ा छूने वाली भाजपा संभवत: मंगलवार को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला करेगी। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक मंगलवार को केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और वरिष्ठ नेता दिनेश शर्मा की मौजूदगी में बैठक करेंगे और विधायक दल के नेता का चुनाव करेंगे। शपथ ग्रहण 23 अक्तूबर को दीवाली से पहले हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें