सोमवार, 24 नवम्बर, 2014 | 21:45 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
शिवसेना ने कहा कि अगर बीमा विधेयक में कर्मचारियों और किसानों के हित के लिए संशोधन नहीं लाया गया तो वह इसका विरोध करेगी।श्रीलंका के राष्‍ट्रपति महिन्‍दा राजपक्षे मंगलवार को लुम्बिनी आएंगे। वह वहां पूर्वाह्न 11 बजे से एक बजे तक रहेंगे। महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच संभावित बैठक के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कल तक इंतजार कीजिए।केंद्र के खिलाफ आरोप लगाकर आपराधिक मामलों में आरोपियों की मदद कर रही हैं ममता बनर्जी: केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू।
14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए ओवैसी
हैदराबाद, एजेंसी First Published:09-01-13 10:27 AMLast Updated:09-01-13 03:05 PM
Image Loading

मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुसलमीन के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को बुधवार को आदिलाबाद जिले के निर्मल शहर में एक मजिस्ट्रेट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ओवैसी के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कई मामले दर्ज किए गए हैं।
   
बताया जाता है कि अकबरुद्दीन ओवैसी को सुबह पांच बज कर तीस मिनट पर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और फिर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मजिस्ट्रेट ने पुलिस से ओवैसी को आज सुबह साढ़े दस बजे अदालत में पेश करने के लिए भी कहा।
   
ओवैसी को निर्मल शहर पुलिस थाना ले जाया गया। समझा जाता है कि उनकी याचिका आंध्रप्रदेश अदालत में आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।
   
एमआईएम के विधायक को कल गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से एक दिन पहले ही वह लंदन से लौटे थे और स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें हिरासत में लिया गया।
   
एमआईएम नेता की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी। हैदराबाद और आदिलाबाद में ऐहतियात के तौर पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।
   
ओवैसी आंध्रप्रदेश विधानसभा में एमआईएम के नेता हैं। उन पर आदिलाबाद में चारमीनार इलाके के विवादास्पद भाग्यलक्ष्मी मंदिर को लेकर कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया है।
   
ऐसे ही भाषण देने के आरोप में उनके खिलाफ हैदराबाद और राज्य के विभिन्न हिस्सों के पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है।

 
 
 
टिप्पणियाँ