मंगलवार, 28 जुलाई, 2015 | 06:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केजरीवाल ने आडवाणी से मुलाकात की, कई मुद्दों पर की चर्चा पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम नहीं रहे, देश भर में शोक की लहर गुरदासपुर आतंकी हमले के बाद BCCI ने कहा, पाकिस्तान के साथ कोई क्रिकेट संबंध नहीं आरएमएल में आम नहीं 'खास' मरीजों का विशेष ध्यान रखने का आदेश  उप राज्यपाल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की नियुक्ति पर मुहर लगाई बिहार बंद: लालू सहित कई राजद नेता गिरफ्तार और रिहा किए गए  याकूब की फांसी का विरोध कर फंसे अभिनेता सलमान और सांसद ओवैसी, राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज आईफोन 5 और लूमिया का अहसास देगा एमआई4 आई  सजा के खिलाफ सलमान की अपील पर 30 जुलाई को होगी सुनवाई भारत पर है इन 15 खौफनाक आतंकी संगठनों की नजर
14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए ओवैसी
हैदराबाद, एजेंसी First Published:09-01-2013 10:27:11 AMLast Updated:09-01-2013 03:05:41 PM
Image Loading

मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुसलमीन के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को बुधवार को आदिलाबाद जिले के निर्मल शहर में एक मजिस्ट्रेट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ओवैसी के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में कई मामले दर्ज किए गए हैं।
   
बताया जाता है कि अकबरुद्दीन ओवैसी को सुबह पांच बज कर तीस मिनट पर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और फिर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मजिस्ट्रेट ने पुलिस से ओवैसी को आज सुबह साढ़े दस बजे अदालत में पेश करने के लिए भी कहा।
   
ओवैसी को निर्मल शहर पुलिस थाना ले जाया गया। समझा जाता है कि उनकी याचिका आंध्रप्रदेश अदालत में आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।
   
एमआईएम के विधायक को कल गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी से एक दिन पहले ही वह लंदन से लौटे थे और स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें हिरासत में लिया गया।
   
एमआईएम नेता की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी। हैदराबाद और आदिलाबाद में ऐहतियात के तौर पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।
   
ओवैसी आंध्रप्रदेश विधानसभा में एमआईएम के नेता हैं। उन पर आदिलाबाद में चारमीनार इलाके के विवादास्पद भाग्यलक्ष्मी मंदिर को लेकर कथित भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया है।
   
ऐसे ही भाषण देने के आरोप में उनके खिलाफ हैदराबाद और राज्य के विभिन्न हिस्सों के पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड