फोटो गैलरी

Hindi News'पटरी पर बाढ़ का पानी आने के कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं'

'पटरी पर बाढ़ का पानी आने के कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं'

रेल विभाग ने आज कहा कि मध्य प्रदेश में हरदा के निकट पटरी पर अचानक बाढ़ का पानी आ जाने के कारण दो ट्रेनें उफनती माचक नदी को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हुईं। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए के मित्तल ने कहा...

'पटरी पर बाढ़ का पानी आने के कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं'
एजेंसीWed, 05 Aug 2015 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

रेल विभाग ने आज कहा कि मध्य प्रदेश में हरदा के निकट पटरी पर अचानक बाढ़ का पानी आ जाने के कारण दो ट्रेनें उफनती माचक नदी को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हुईं। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए के मित्तल ने कहा कि खबरों के अनुसार संभवत: निकटवर्ती बांध में क्षमता से अधिक पानी हो जाने के कारण पटरी पर अचानक पानी आ गया और इसी कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं। उन्होंने बताया कि बहुत से यात्रियों को बचा लिया गया है और उन्हें निकटवर्ती स्टेशन भेजा गया है।

मित्तल ने कहा कि रेल विभाग ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटना की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि हम दुर्घटनाओं की जांच करेंगे और भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाएंगे। इस बीच रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) कुंदन सिन्हा ने बताया कि अत्यधिक पानी के कारण पानी पटरियों पर आ गया है और इस विशेष हिस्से पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है।

सिन्हा ने बताया कि दुर्घटना राहत ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच गई है और कई यात्रियों को निकटवर्ती स्टेशन लाया गया है। मुंबई से वाराणसी जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस और मुंबई जबलपुर जनता एक्सप्रेस भोपाल से करीब 160 किलोमीटर दूर हरदा के नजदीक हादसे की शिकार हो गईं। ये दुर्घटनाएं माचक नदी पर खिरकिया और हरदा स्टेशन के निकट हुईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें