फोटो गैलरी

Hindi Newsझाबुआ विस्फोट: शिवराज आज भी पीड़ित परिवारों से मिलेंगे

झाबुआ विस्फोट: शिवराज आज भी पीड़ित परिवारों से मिलेंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झाबुआ जिले में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों से सोमवार को भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दो अफसरों को बर्खास्त...

झाबुआ विस्फोट: शिवराज आज भी पीड़ित परिवारों से मिलेंगे
एजेंसीMon, 14 Sep 2015 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान झाबुआ जिले में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों से सोमवार को भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दो अफसरों को बर्खास्त करने और पेटलावाद थाने के पूरे स्टाफ  को बदलने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह पेटलावाद के न्यू बस स्टैंड के करीब सेठिया होटल में गैस सिलेंडर फटने और उसके बाद पास में स्थित विस्फोटक के गोदाम में हुए विस्फोट में 88 लोगों की जान गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। घायलों का इंदौर, रतलाम, धार एवं दाहोद के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। विस्फोटक के गोदाम का मालिक राजेंद्र कासवा बताया गया है।

रविवार को हालात का जायजा लेने पेटलावाद पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई थी। मुख्यमंत्री तय कार्यक्रम के मुताबिक, सोमवार को भी पीड़ितों का हाल जानने पेटलावाद जाएंगे। वह रविवार रात सोमवार को दोबारा लौटाने की बात कहकर भोपाल लौट आए थे। उन्होंने मुख्य आरोपी और विस्फोटक संग्रहकर्ता राजेंद्र कासवा पर एक लाख का इनाम घोषित करने के साथ ही मृतक आश्रितों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद और एक सदस्य को नौकरी देने की भी घोषणा की थी।
 
वहीं, इस हादसे के बाद प्रशासन आरोपियों पर कार्रवाई करने में जुट गया है। मुख्यमंत्री ने पेटलावाद के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) को पद से हटाने के साथ पेटलावाद थाने में पदस्थ सभी पुलिसकर्मियों का स्थानांतरण करने के निर्देश दिए हैं।

एनआईए और आईबी दल पेटलावाद पहुंचे
मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावाद में दो दिन पहले हुए भीषण विस्फोट के मामले की जांच करने के लिए आज सुबह राष्ट्रीय जांच दल (एनआईए) और खुफिया ब्यूरो (आईबी) का दल यहां पहुंच गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एनआईए और आईबी का दल हादसे की जांच कर रहे मध्य प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच प्रक्रिया में मदद करेगा। एनआईए और आईबी का ये दल हादसे के पीछे सिमी आतंकियों का हाथ होने की आशंका की भी बारीकी से जांच करेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें