फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टाफ सलेक्शन कमीशन में भ्रष्टाचारः शरद यादव

स्टाफ सलेक्शन कमीशन में भ्रष्टाचारः शरद यादव

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद शरद यादव ने कहा कि केंद्रीय कार्यालयों में नियुक्ति करने वाली प्रमुख संस्था स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) में भ्रष्टाचार हावी है। कमीशन की छवि एक दागी संस्था के रुप...

स्टाफ सलेक्शन कमीशन में भ्रष्टाचारः शरद यादव
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Dec 2014 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद शरद यादव ने कहा कि केंद्रीय कार्यालयों में नियुक्ति करने वाली प्रमुख संस्था स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) में भ्रष्टाचार हावी है। कमीशन की छवि एक दागी संस्था के रुप में बन गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर एसएससी की बुराइयों को दूर करने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि देशभर से आए बच्चों ने इस संस्था द्वारा आयोजित स्नातकस्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा 2013 में व्याप्त विसंगतियों की जानकारी दी है। इसी कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। संस्था को भ्रष्टाचार मुक्त बनाए जाने से मेहनती बच्चों को न्याय प्रदान किया जा सकेगा।

पत्र के साथ दी गई जानकारी के अनुसार एसएससी की परीक्षा में कटऑफ इतनी उंची हुई कि इतिहास बन गया। पिछले वर्ष की तुलना में एक सौ अंक ज्यादा निगेटिव अंक के साथ कटऑफ कर दिया गया। चयन के लिए दो परीक्षा आयोजित की जा चुकी है जबकि संस्था द्वारा जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार तीसरी परीक्षा का भी प्रावधान है।

यह परीक्षा ऑनलाइन की जानी थी, इससे नकल नहीं होने से चोरी करने वाले प्रतियोगी बाहर हो जाते। लेकिन इसे हटा दिया गया। कोई नई पोस्ट शामिल नहीं किए जाने के बावजूद पोस्ट पसंद बदलने का मौका दिया गया। रद्द किए गए परीक्षा में मोबाइल के साथ पकड़े गए अभ्यर्थियों को भी पुनर्परीक्षा में शामिल कर लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें