शुक्रवार, 19 दिसम्बर, 2014 | 05:15 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
इतालवी मरींस स्वदेश रवाना
कोच्चि, एजेंसी First Published:22-12-12 11:37 AM
Image Loading

दो भारतीय मछुआरों को गोली मारने के मामले में दस महीने पहले गिरफ्तार किए गए दो इतालवी मरींस शनिवार को एक चार्टर्ड उड़ान से क्रिसमस मनाने के लिए स्वदेश रवाना हो गए, लेकिन अदालत के आदेशों के अनुसार उन्हें दो सप्ताह के भीतर लौटना होगा।

मरींस तड़के पांच बजे विमान में सवार हुए। कोच्चि हवाईअड्डा प्रशासन ने यह जानकारी दी। मासिमिलियानो लातोरे तथा साल्वातोर गिरोने ने कोल्लम अतिरिक्त जिला सत्र अदालत से कल अपने अपने पासपोर्ट हासिल किए। इससे पूर्व उन्होंने एक संयुक्त हलफनामा दाखिल किया था जिसमें बिना शर्त दस जनवरी तक केरल वापस लौट आने तथा 15 जनवरी को कोल्लम में सुनवाई अदालत में पेश होने पर सहमति जतायी थी।

इतालवी मरींस ने केरल उच्च न्यायालय के गुरुवार के दिशा-निर्देशों के अनुसार छह करोड़ रुपये की बैंक गारंटी भी जमा करायी है जिसके बाद उन्हें दो सप्ताह के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दी गयी।

इन दोनों मरींस को 15 फरवरी को अलपुक्षा तट पर दो भारतीय मछुआरों अजेश बिन्की (25) तथा जेलेस्टीन (45) को गोली मारे जाने के मामले में 19 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों मर्चेन्ट पोत एनरिका लेक्सी पर सवार थे। दोनों भारतीय मछुआरे इस घटना में मारे गए थे।

इतालवी रक्षा मंत्री गिम्पालो डी पाउलो इन दोनों मरींस से मुलाकात करने के लिए पिछले सप्ताहांत में यहां आए थे।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड