फोटो गैलरी

Hindi Newsमुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस

मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस

मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने के मोदी सरकार के दावे पर जोरदार हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आज वित्त मंत्री अरुण जेटली पर बड़बोलेपन का आरोप लगाते हुए उनसे जानना चाहा कि क्या जेटली हालात...

मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस
एजेंसीSat, 23 May 2015 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने के मोदी सरकार के दावे पर जोरदार हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आज वित्त मंत्री अरुण जेटली पर बड़बोलेपन का आरोप लगाते हुए उनसे जानना चाहा कि क्या जेटली हालात जानने के लिए कभी बाजार गए हैं।

उपलब्धियों के जेटली के दावों की खामियों को उजागर करते हुए सिब्बल ने चुटकी ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने वित्तमंत्री के इस बयान पर सवाल खड़ा किया कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद मुद्रास्फीति को काबू में लाया गया है और कहा कि जेटली बड़बोलापन कर रहे हैं।

सिब्बल ने कहा कि बड़ी बड़ी बातें करते हैं जेटली साहब, वह कहते हैं कि उन्होंने मुद्रास्फीति पर काबू पाया है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मैं जेटली से पूछना चाहूंगा कि क्या आप कभी नार्थ ब्लाक की पहली मंजिल से बाहर निकले हैं क्या आप बाजार गए हैं नार्थ ब्लाक में बैठने वाला शख्स बाजार के बारे में क्या जाने।

सिब्बल ने कहा कि उन्होंने साल एक, काम अनेक का नारा दिया, लेकिन हकीकत में यह है साल एक, बातें अनेक। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि काम सब हवा में है। हम जमीन पर काम नहीं देखते। क्या आप देखते हैं। सिब्बल ने कहा कि पिछले एक साल में मोदी 53 दिन विदेश यात्रा पर रहे और भारत की 48 दिन की यात्रा की। किसी भी प्रधानमंत्री ने विदेश यात्रा पर रहते हुए कभी भारत की आलोचना नहीं की, लेकिन मोदी ने ऐसा किया। उन्होंने दावा किया कि उनका नारा कांग्रेस-मुक्त भारत का है, लेकिन यह कभी हकीकत में नहीं बदलेगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने टोल-मुक्त महाराष्ट्र का नारा दिया था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें