फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका ने किया विशिष्ट परमाणु क्लबों में भारत का समर्थन

अमेरिका ने किया विशिष्ट परमाणु क्लबों में भारत का समर्थन

अमेरिका ने विशिष्ट परमाणु क्लबों में नई दिल्ली के प्रवेश एवं सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्य के तौर पर उसकी दावेदारी के समर्थन का संकल्प जताते हुए, आज भारत के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को विस्तार दिया।...

अमेरिका ने किया विशिष्ट परमाणु क्लबों में भारत का समर्थन
एजेंसीWed, 01 Oct 2014 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने विशिष्ट परमाणु क्लबों में नई दिल्ली के प्रवेश एवं सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्य के तौर पर उसकी दावेदारी के समर्थन का संकल्प जताते हुए, आज भारत के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को विस्तार दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच दिवसीय अमेरिका यात्रा के समापन के अवसर पर और राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ उनकी शिखर बैठक के बाद जारी एक संयुक्त बयान में दोनों देशों ने आतंकवाद से मुकाबले में सहयोग करने का फैसला किया है।

उन्होंने संगठित एवं संयुक्त प्रयासों की जरूरत पर जोर दिया जिनमें आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाहों एवं आपराधिक नेटवर्कों को नष्ट करना भी शामिल है।

इस सहयोग में अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी और हक्कानी जैसे नेटवर्कों को मिलने वाले आर्थिक एवं हर तरह के सहयोग को रोकने के प्रयास शामिल होंगे। उन्होंने एक बार फिर पाकिस्तान को नवंबर 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के साजिशकर्ताओं को न्याय के कटघरे में लाने के लिए अपना आहवान दोहराया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें