फोटो गैलरी

Hindi Newsदाऊद के प्रत्यर्पण में भारत मांग सकता है अमेरिका की मदद

दाऊद के प्रत्यर्पण में भारत मांग सकता है अमेरिका की मदद

वर्ष 1993 में हुए श्रृंखलाबद्ध मुंबई विस्फोटों के मुख्य षडयंत्रकारी दाऊद इब्राहिम के प्रत्यर्पण के लिए भारत अमेरिका से मदद मांग सकता है, क्योंकि दोनों देशों ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी,...

दाऊद के प्रत्यर्पण में भारत मांग सकता है अमेरिका की मदद
एजेंसीWed, 01 Oct 2014 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 1993 में हुए श्रृंखलाबद्ध मुंबई विस्फोटों के मुख्य षडयंत्रकारी दाऊद इब्राहिम के प्रत्यर्पण के लिए भारत अमेरिका से मदद मांग सकता है, क्योंकि दोनों देशों ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी, अल-कायदा और हक्कानी नेटवर्क जैसे संगठनों के आतंकियों एवं आपराधिक नेटवर्कों के सुरक्षित ठिकानों को नष्ट करने के लिए संयुक्त एवं संगठित प्रयास करने का संकल्प जताया है।

दोनों देशों ने अपना यह संकल्प व्हाइट हाउस में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच हुई शिखर वार्ताओं के बाद जारी अमेरिका भारत संयुक्त बयान में जताया है। यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब अमेरिकी वित्त विभाग ने पाकिस्तान के दो आतंकी समूहों से जुड़े लोगों और नेटवर्कों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

घरेलू सुरक्षा सहयोग से जुड़े मुद्दों के संबंध में बयान में कहा गया है, दोनों नेताओं ने अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी और हक्कानी जैसे नेटवर्कों को मिलने वाला आर्थिक एवं सभी तरह का समर्थन रोकने के लिए संयुक्त एवं संगठित प्रयासों की जरूरत पर जोर दिया है, जिसमें आतंकवादियों के सुरक्षित ठिकानों एवं आपराधिक नेटवर्कों को नष्ट करना भी शामिल है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें