फोटो गैलरी

Hindi Newsडॉक्टर समाज के प्रति अपना दायित्व समझें: मोदी

डॉक्टर समाज के प्रति अपना दायित्व समझें: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉकटरों से समाज के प्रति अपना दायित्व को समझने का आह्वान करते हुए कहा कि हमें केवल बीमारी दूर करने वाले नहीं बल्कि ऐसे चिकित्सों की जरुरत है जो विश्वास बढायें।...

डॉक्टर समाज के प्रति अपना दायित्व समझें: मोदी
एजेंसीMon, 20 Oct 2014 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉकटरों से समाज के प्रति अपना दायित्व को समझने का आह्वान करते हुए कहा कि हमें केवल बीमारी दूर करने वाले नहीं बल्कि ऐसे चिकित्सों की जरुरत है जो विश्वास बढायें।
  
अखिल भारतीय आयुर्विग्यान संस्थान के 42वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने आज कहा कि डॉक्टरों पर समाज का बहुत बड़ा कर्ज है। डॉक्टरों को समाज सेवा का संकल्प लेना चाहिए। हमें सिर्फ बीमारी दूर करने वाले डॉक्टरों की नहीं बल्कि विश्वास बढ़ाने वाले चिकित्सों की जरुरत है। 
  
इस मौके पर केन्द्रीय परिवार और कल्याण मंत्री हर्षवर्धन समेत अन्य गणमान्य मौजूद थे। उन्होंने डॉक्टरों को हमेशा सीखने की ललक बनाये रखने की सीख देते हुए कहा कि जिसके मन में विद्यार्थी जिंदा होता है वही जीवन में कुछ कर गुजरता है। उनका कहना था कि जीवन के अंतकाल तक सीखने की जरुरत होती है। जो सीखने की चाह खो देता है वह मृत्यु की तरफ पहला कदम होता है। उन्होंने एकलव्य की तरह लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत बतायी और कहा कि डॉक्टरों को दायित्व के प्रति गंभीर बनना चाहिए जीवन के प्रति नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें