फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत-पाक के विदेश सचिव जल्द करेंगे मुलाकात: असलम

भारत-पाक के विदेश सचिव जल्द करेंगे मुलाकात: असलम

भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिव दोनों देशों के बीच वार्ता की प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए जल्द ही मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने आज यहां यह बात कही।    ...

भारत-पाक के विदेश सचिव जल्द करेंगे मुलाकात: असलम
एजेंसीThu, 10 Jul 2014 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिव दोनों देशों के बीच वार्ता की प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए जल्द ही मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने आज यहां यह बात कही।
   
पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता तसनीम असलम ने अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा कि दोनों देशों के विदेश सचिवों की बैठक के बारे में उस वक्त सहमति बनी थी जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए मई में भारत की यात्राा की थी।
   
उन्होंने बताया, उन्होंने (शरीफ और मोदी ने) दोनों विदेश सचिवों की मुलाकात और वार्ता की प्रक्रिया आगे बढ़ाने पर गौर करने को कहा था। यह मुलाकात जल्द होगी लेकिन मैं आपको इसकी सटीक तारीख नहीं बता सकती। यह मुलाकात इस बारे में संकेत देगी कि यह प्रक्रिया कहां जा रही है। इसलिए, हमारे द्वारा अभी कोई फैसला नहीं किए जाने की संभावना नहीं है।
   
मोदी और शरीफ ने अपनी द्विपक्षीय बैठक के दौरान इस बात पर सहमति जताई थी कि विदेश सचिवों को संपर्क में रहना चाहिए और आगे बढ़ने का तरीका ढूंढना चाहिए। संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए विदेश सचिवों की बैठक का विचार करीब दो साल बाद फिर से पेश किया गया है।
   
भारत और पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के सिलसिलेवार उल्लंघन के मद्देनजर पिछले दो साल से अपने अपने सैन्य कार्रवाई के महानिदेशकों के बीच बैठक के बारे में बात कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें