शनिवार, 30 मई, 2015 | 15:59 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार इंटर आर्ट्स का रिजल्ट जारी, देखें लाइव हिन्दुस्तान में
सब्सिडी के बदले नकद लाभ के लिए नहीं: तिवारी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-12 05:11 PM
Image Loading

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री मनीष तिवारी ने बुधवार को इससे इंकार किया कि सब्सिडी के लाभार्थियों को एक जनवरी, 2013 से इसके बदले नकद देने की योजना अगले आम चुनाव में लाभ लेने से प्रेरित है।

तिवारी ने कहा कि आम चुनाव अप्रैल 2014 में होंगे। इनके सम्पन्न होने में अभी करीब दो साल हैं। इसलिए सब्सिडी के बदले नकद देने के फैसले को वर्ष 2014 के आम चुनाव के चश्मे से न देखें, बल्कि इसे देश का भविष्य बदलने की एक कोशिश के रूप में रूप में देखें।

उन्होंने कहा कि यह योजना कानून के अनुसार है। यह देश का भविष्य सुरक्षित करने का एक प्रयास है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को सब्सिडी के लाभार्थियों को एक जनवरी, 2013 से इसके बदले नकद सीधे उनके खातों में भेजे जाने की घोषणा की थी।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड