रविवार, 26 अप्रैल, 2015 | 11:48 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विश्वकप में टीम की हार के बारे में गलत बातें कहीं गईं, हम पराजय के साथ भी सीखेंगे :मोदीसानिया और सायना ने देश का नाम रोशन किया :मोदीअफसोस है कि बेटियों तक शिक्षा पहुंची नहीं :मोदीभारत दुनिया के सुख के बारे में सोचता है और करता है : मोदीविदेश में यमन ऑपरेशन के लिए बधाई मिली, यमन से 48 देशों के नागरिकों को निकाला : मोदीभूकंप ने पूरी दुनिया को हिलाया, मन की बात करने का मन नहीं हो रहा है :मोदीनेपाल का दुख भारत का दुख : मोदीकोशिश रहेगी कि लोगों को जिंदा बचाएं, राहत का काम लंबे वक्त तक चलेगा : मोदीभारत सहायता के लिए नेपाल के साथ, हर नोपाली के आंसू पोछेंगे : मोदीमैंने कच्छ का भूकंप नजदीक से देखा : मोदीमोदी : प्राकृतिक आपदा का सिलसिला चल पड़ाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कहा कि मैं कल्पना कर सकता हूं कि नेपाल में लोगों पर क्या बीत रही होगी।भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को सरकार ने दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया
गुजराल ने भारतीय राजनीति में अमिट छाप छोड़ी: अश्विनी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-12 05:10 PM

केन्द्रीय कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उन्हें मूल्यों की राजनीति करने वाला भारत का सपूत बताया है।

कुमार ने संसद भवन परिसर में अपने शोक संदेश में कहा कि गुजराल जंगे आजादी के सिपाही थे और उन्होंने भारतीय राजनीति में अपनी छाप छोड़ी थी। वह न केवल ऊंचे दर्जे के राजनयिक थे, बल्कि पढ़ने-लिखने में भी काफी रुचि रखते थे तथा मूल्यों की राजनीति करते थे और देश की चिंता करते थे।

उन्होंने कहा कि गुजराल ने भारत की विदेश नीति में भी काफी योगदान दिया था, विशेषकर रूस के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने में। इसके अलावा गुटनिरपेक्ष आंदोलन में भारत की भूमिका में भी उनका योगदान अविस्मरणीय है।

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी. नारायणसामी ने भी अपने शोक संदेश में गुजराल को एक विद्वान नेता बताते हुए कहा कि संयुक्त मोर्चा सरकार में घटक दलों को साथ लेकर चलने में उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वे भारतीय राजनीति में ईमानदारी तथा मूल्यों के पक्षधर थे।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।