फोटो गैलरी

Hindi Newsहथियार तस्कर खशोगी के लिए काम करता था हसन अली

हथियार तस्कर खशोगी के लिए काम करता था हसन अली

अंतरराष्ट्रीय हथियार डीलर अदनान खशोगी ने ज्युरिख स्थित यूबीएस बैंक में खाता खुलवाने में हसन अली खान की मदद की थी, जिसका इस्तेमाल उसके कालेधन को सफेद बनाने के लिए किया गया और पुणे स्थित घोड़ा फार्म...

हथियार तस्कर खशोगी के लिए काम करता था हसन अली
एजेंसीSat, 07 May 2011 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय हथियार डीलर अदनान खशोगी ने ज्युरिख स्थित यूबीएस बैंक में खाता खुलवाने में हसन अली खान की मदद की थी, जिसका इस्तेमाल उसके कालेधन को सफेद बनाने के लिए किया गया और पुणे स्थित घोड़ा फार्म मालिक खान के लिए स्विट्जरलैंड में होटल खरीदने के लिए दो करोड़ 85 लाख स्विस फ्रैंक बहुत छोटी रकम थी।

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से धनशोधन निरोधक कानून के तहत खान और कोलकाता के व्यापारी काशीनाथ तपुरिया के खिलाफ शुक्रवार को दाखिल किये गए आरोपपत्र के तहत खान खशोगी के लिए काम कर रहा है। खान का यूबीएस खाते का इस्तेमाल हथियारों के तस्कर के धन को जमा करने के लिए किया जाता था।

950 पन्ने के इस आरोपपत्र में कहा गया है कि तपुरिया ने बताया है कि खशोगी ने खान को वर्ष 1982 में बैंक में परिचय कराया था। तपुरिया के अनुसार, उसे यूबीएस के प्रबंधक रेटो हार्टमौन से पता चला कि खान के खाते में जमा राशि वास्तव में हथियार तस्कर खशोगी की थी। उसने कहा कि ऐसा संभव हो सकता है कि खशोगी ने यूबीएस के पूर्व कर्मचारी एवं उसके पोर्टफोलियो मैनेजर पीटर वेली को निर्देश दिया हो कि वह खान को खाते से एक निश्चित सीमा से अधिक धन न निकालने दे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें