शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 17:45 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली-हावड़ा रुट 2 घंटे से ठप, कौशाम्बी के पास ट्रेन पटरी से उतरी
'बढ़ सकती है रियायती गैस सिलेंडर की संख्या'
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-12 05:45 PMLast Updated:30-11-12 07:53 PM
Image Loading

हर परिवार के लिए प्रति वर्ष रियायती रसोई गैस सिलेंडर की अधिकतम संख्या निर्धारित करने पर तेज विरोध के बीच सरकार ने शुक्रवार को अधिकतम संख्या में संशोधन करने पर विचार करने के संकेत दिए हैं।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने लोकसभा में प्रश्न काल में कहा कि हम इस पर विचार कर रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री से चर्चा करूंगा कि अधिकतम संख्या को कितना बढ़ाया जाए।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि संख्या में संशोधन का फैसला 17 दिसम्बर तक नहीं लिया जा सकता है, तब तक गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान पूरा हो जाएगा। मंत्री ने हालांकि कहा कि अधिकतम संख्या निर्धारित करना एक मजबूरी थी। उन्होंने कहा कि छह रियायती सिलेंडर से भी सरकार पर 36 हजार करोड़ रुपये सलाना रियायत का बोझ पड़ेगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सदस्य और नेता विपक्ष सुषमा स्वराज ने सरकार के इस फैसले को जन विरोधी बताया। अधिकतर राजनीतिक पार्टियों ने सुषमा स्वराज की विचार का समर्थन किया, जबकि तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के सामने पहुंच कर फैसला वापस लिए जाने की मांग की।

तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि अधिकतम संख्या को बढ़ाकर हर साल के लिए 24 किया जाना चाहिए।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड