मंगलवार, 04 अगस्त, 2015 | 06:53 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    अगला बिहार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी राबड़ी देवी कांवड़ यात्रा से बरेली के कई पंपों पर डीजल-पेट्रोल खत्‍म  आखिर यूं ही नहीं बनती 'बाहुबली', जानिए 10 बेहद खास राज  भारत से प्रभावित होकर अंग्रेजों ने ब्रिटेन में भी बसा दिया 'पटना'  तृणमूल ने दिखाई कांग्रेस के साथ एकजुटता, लोकसभा की कार्यवाही का पांच दिनों तक करेगी बहिष्कार 14 साल से पाकिस्तान में फंसी भारतीय लड़की को बजरंगी भाईजान की जरूरत श्रीलंका में जीत के लिए ये है कोहली का मास्टर प्लान राफेल नडाल ने जीता हैम्बर्ग ओपन खिताब चेल्सी बीते सत्र में ही ईपीएल खिताब का हकदार था: कोम्पेनी साध्वी प्राची को अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने पर हंगामा
पुलिस आयुक्त ने अफसोस तो जताया, पर नहीं मांगी माफी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:24-12-2012 09:28:13 PMLast Updated:24-12-2012 10:35:58 PM
Image Loading

दिल्ली के पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने इंडिया गेट पर पुलिस कार्रवाई में किसी भी निर्दोष व्यक्ति को चोट पहुंचने की स्थिति के लिए सोमवार को अफसोस प्रकट किया, लेकिन प्रदर्शनों को शांत करने के लिए पुलिस ने जो भी किया, उसके लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया।

कुमार ने एक चैनल से कहा कि यदि किसी निर्दोष व्यक्ति को चोट पहुंची है, तो मैं अपना अफसोस जताता हूं, लेकिन पुलिस ने वहां जो कुछ किया, उसके लिए मैं माफी नहीं मांगूगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह यह महसूस करते हैं कि मीडिया ने प्रदर्शन भड़काया, तो उन्होंने कहा कि हां, बिल्कुल ऐसा है।

जब उनसे पूछा गया कि चलती बस में युवती के साथ गैंगरेप होने के बाद क्या उन पर इस्तीफा के लिए दबाव पड़ा था तो उन्होंने इसका नकारात्मक जवाब दिया और कहा कि वह मैदान छोड़ने वाले नहीं हैं।

कुमार ने कहा कि यदि हम केवल पुलिस को कोसते रहें, यदि हम हर रोज तंत्र को कोसते रहें, तो इससे हम कहीं (किसी नतीजे पर) नहीं पहुंचने वाले हैं। यदि पुलिस आयुक्त को बर्खास्त करने से महिलाओं की सुरक्षा सुधर जाए तो, हर रोज ऐसा किया जाए।

उन्होंने कहा कि पूर्णत: फालतू किस्म के तत्व इंडिया गेट पर प्रदर्शन पर हावी हो गए और पुलिस को कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा। जब उनसे कहा गया कि कई निर्दोष प्रदर्शनकारियों को भी निशाना बनाया गया तो उन्होंने उलटा सवाल किया, क्या ऐसी स्थिति में उपद्रवियों के बीच से असल प्रदर्शनकारियों को अलग करना संभव है।

कुमार ने लड़की के साथ गैंगरेप को बहुत ही बर्बर कृत्य करार दिया और कहा कि जनता की प्रतिक्रिया तो स्वभाविक है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में जीत के लिए ये है कोहली का मास्टर प्लान
टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली संपूर्ण तीन मैचों की सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?