बुधवार, 27 मई, 2015 | 13:18 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मैंने अपने लिए, परिवार या मित्रों के फायदे के लिए सरकारी पद का दुरुपयोग नहीं किया: मनमोहन सिंह।भाजपा जनता का ध्यान गैर मुद्दों की ओर ले जाने के लिए भ्रष्टाचार की बीन बजा रही है: मनमोहन।सलीम और शबनम की मौत की सजा को तामील कराने का वारंट रद्दसुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, 2008 में दोनों ने परिवार के सात सदस्यों की हत्या की थी।
रेड्डी होंगे 14वें वित्त आयोग के चेयरमैन
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:02-01-13 02:42 PM
Image Loading

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर वाईवी रेडडी 14वें वित्त आयोग के चेयरमैन होंगे।

वित्त आयोग को 31 अक्टूबर, 2014 तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। वित्त आयोग एक संवैधानिक निकाय है जिसका गठन हर पांच साल में किया जाता है।
अन्य चीजों के अलावा आयोग एक अप्रैल, 2014 से शुरू हो रहे पांच साल के लिए राज्यों एवं अन्य स्थानीय निकायों को दिए जाने वाले अनुदानों को प्रशासित करने वाले सिद्धांत बनाएगा।

सितंबर, 2003 में रिजर्व बैंक का गवर्नर बनने से पहले रेड्डी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बोर्ड में भारत के कार्यकारी निदेशक थे। तेरहवें वित्त आयोग की अध्यक्षता पूर्व वित्त सचिव विजय केलकर ने की थी।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।