सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 04:46 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
रेड्डी होंगे 14वें वित्त आयोग के चेयरमैन
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:02-01-13 02:42 PM
Image Loading

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर वाईवी रेडडी 14वें वित्त आयोग के चेयरमैन होंगे।

वित्त आयोग को 31 अक्टूबर, 2014 तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। वित्त आयोग एक संवैधानिक निकाय है जिसका गठन हर पांच साल में किया जाता है।
अन्य चीजों के अलावा आयोग एक अप्रैल, 2014 से शुरू हो रहे पांच साल के लिए राज्यों एवं अन्य स्थानीय निकायों को दिए जाने वाले अनुदानों को प्रशासित करने वाले सिद्धांत बनाएगा।

सितंबर, 2003 में रिजर्व बैंक का गवर्नर बनने से पहले रेड्डी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बोर्ड में भारत के कार्यकारी निदेशक थे। तेरहवें वित्त आयोग की अध्यक्षता पूर्व वित्त सचिव विजय केलकर ने की थी।

 

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड