शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 23:38 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो अमेरिकी विदेश विभाग में पहली बार मनी दीवाली एनआईए प्रमुख ने बर्दवान विस्फोट की जांच का जायजा लिया
रेड्डी होंगे 14वें वित्त आयोग के चेयरमैन
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:02-01-13 02:42 PM
Image Loading

वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर वाईवी रेडडी 14वें वित्त आयोग के चेयरमैन होंगे।

वित्त आयोग को 31 अक्टूबर, 2014 तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। वित्त आयोग एक संवैधानिक निकाय है जिसका गठन हर पांच साल में किया जाता है।
अन्य चीजों के अलावा आयोग एक अप्रैल, 2014 से शुरू हो रहे पांच साल के लिए राज्यों एवं अन्य स्थानीय निकायों को दिए जाने वाले अनुदानों को प्रशासित करने वाले सिद्धांत बनाएगा।

सितंबर, 2003 में रिजर्व बैंक का गवर्नर बनने से पहले रेड्डी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बोर्ड में भारत के कार्यकारी निदेशक थे। तेरहवें वित्त आयोग की अध्यक्षता पूर्व वित्त सचिव विजय केलकर ने की थी।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ