गुरुवार, 18 सितम्बर, 2014 | 21:13 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    भारत और चीन ने 12 समझौते किए, पांच साल में 20 अरब डॉलर का होगा चीनी निवेश सीबीआई प्रमुख मामले में व्हिसल ब्लोअर का नाम बताने से इंकार एशिया के खेल महाकुंभ में दिखेगा 13 हजार का दम शाह ने कहा, आत्मसम्मान की कीमत पर गठबंधन नहीं मोदी 25 सितंबर को शुरू करेंगे मेक इन इंडिया अभियान स्कॉटलैंड में स्वतंत्रता के मसले पर वोटिंग जारी सुप्रीम कोर्ट का सीवीसी नियुक्ति के लिए केंद्र को निर्देश शिखर वार्ता में आर्थिक संबंधों, सीमा विवाद के हल पर जोर कराची में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे इमरान ग्यारह दिन बाद फिर खुला जम्मू-कश्मीर सचिवालय
 
विस्तारवादी नीतियां अपना रहा चीन: वीके सिंह
भोपाल, एजेंसी
First Published:30-11-12 03:51 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

पूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने कहा है कि चीन आज भी अपनी विस्तारवादी नीति अपना रहा है, जिसकी आड़ में वह दूसरे देशों की जमीन हथियाने का प्रयास करता है।

सिंह ने चीनी विस्तारवाद के खतरे एवं हमारा दायित्व विषय पर मुख्य अतिथि के तौर पर कहा कि गलत साहित्य एवं गलत नक्शों के जरिये पहले वह अन्य पड़ोसी देशों की जमीन पर दावा करता है और उन्हें हथियाने का प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में होने वाली ज्यादातर राष्ट्रविरोधी गतिविधियां भी चीन से संचालित होती रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्व में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और सेना वहां के हालात से निपटने में सक्षम है।

सिंह ने उत्तर पूर्व में चलने वाली विद्रोहात्मक गतिविधियों के लिये केन्द्र की उपेक्षा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि देश शक्तिशाली हो तो हर चुनौती का सामना सफलता पूर्वक किया जा सकता है।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°