मंगलवार, 26 मई, 2015 | 17:13 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
वायदों से मुकरने का लगाया आरोपसरकार के एक साल पर कांग्रेस का हमलाएक साल देश बदहाल: कांग्रेसमहिला सुरक्षा सिर्फ चुनावी जुमला: कांग्रेस
विस्तारवादी नीतियां अपना रहा चीन: वीके सिंह
भोपाल, एजेंसी First Published:30-11-12 03:51 PM
Image Loading

पूर्व थलसेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने कहा है कि चीन आज भी अपनी विस्तारवादी नीति अपना रहा है, जिसकी आड़ में वह दूसरे देशों की जमीन हथियाने का प्रयास करता है।

सिंह ने चीनी विस्तारवाद के खतरे एवं हमारा दायित्व विषय पर मुख्य अतिथि के तौर पर कहा कि गलत साहित्य एवं गलत नक्शों के जरिये पहले वह अन्य पड़ोसी देशों की जमीन पर दावा करता है और उन्हें हथियाने का प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में होने वाली ज्यादातर राष्ट्रविरोधी गतिविधियां भी चीन से संचालित होती रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्व में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और सेना वहां के हालात से निपटने में सक्षम है।

सिंह ने उत्तर पूर्व में चलने वाली विद्रोहात्मक गतिविधियों के लिये केन्द्र की उपेक्षा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि देश शक्तिशाली हो तो हर चुनौती का सामना सफलता पूर्वक किया जा सकता है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।