फोटो गैलरी

Hindi Newsडीयू के कॉलेजों में कल से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र

डीयू के कॉलेजों में कल से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र

दिल्ली विश्वविद्यालय में महत्वकांक्षी चार वर्षीय स्नातक कार्यक्रम (एफवाईयूपी) के इतिहास बनने के बाद कल से विश्वविद्यालय के कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है। सत्र आरंभ होने के साथ ही...

डीयू के कॉलेजों में कल से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र
एजेंसीSun, 20 Jul 2014 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय में महत्वकांक्षी चार वर्षीय स्नातक कार्यक्रम (एफवाईयूपी) के इतिहास बनने के बाद कल से विश्वविद्यालय के कॉलेजों में शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है। सत्र आरंभ होने के साथ ही पाठयक्रमों को लेकर भ्रम की स्थिति भी अब लगभग खत्म होती दिख रही है।

विश्वविद्यालय से संबद्ध कई कॉलेजों ने नए छात्रों को पाठयक्रम के अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम शुरू किया है। श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्रधानाध्यापक एस के जैन ने कहा कि हमने विभिन्न पाठ्यक्रमों में 800 से ज्यादा छात्रों का नामांकन किया है और हम नए छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम भी आयोजित करने वाले हैं जिसमें हम उनके पाठयक्रम, समय सारणी और नियम एवं विनियम के बारे में उन्हें जानकारी देंगे।

मिरांडा हाउस की प्रधानाध्यापिका प्रतिभा जॉली ने बताया, हमने समय सारणी और ओरिएंटेशन से जुड़ी जानकारियों को पहले ही वेबसाइट पर डाल दिया है और अनुबंधित शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। हम शैक्षणिक सत्र के निर्बाध प्रवाह को लेकर आशान्वित हैं।

दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज के प्रधानाध्यापक एसके गर्ग ने कहा कि एफवाईयूपी के गतिरोध के कारण ही छात्रों, अभिभावकों और यहां तक कि विभागों में भ्रम का माहौल पैदा हो गया था। लेकिन अब यह खत्म हो गया है और विश्वविद्यालय भी कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। सत्र सुचारू रूप से चलने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें