फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सफर हो जाएगा महंगा

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सफर हो जाएगा महंगा

एक अप्रैल यानि आज से दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देश से प्रदेश की राजधानी के बीच वाहनों से सफर करने वालों की जेब पर भार बढ़ने जा रहा है। ब्रजघाट और डासना टोल पर वाहनों पर लगने वाला कर बढ़ने से...

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सफर हो जाएगा महंगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Apr 2015 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

एक अप्रैल यानि आज से दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देश से प्रदेश की राजधानी के बीच वाहनों से सफर करने वालों की जेब पर भार बढ़ने जा रहा है। ब्रजघाट और डासना टोल पर वाहनों पर लगने वाला कर बढ़ने से दिल्ली से गढ़ के बीच सफर महंगा हो जाएगा।

बजट प्रभावी होने पर अप्रैल में महंगाई डायन से गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों पर अतिरिक्त भार पड़ने जा रहा है। एनएचएआई टोल टैक्स भी बढ़ने जा रहा है। ब्रजघाट टोल प्लाजा के संचालक साजिद चौधरी ने बताया कि टोल पर वाहनों से लिए जाने वाला कर बढ़ने जा रहा है। जो एक अप्रैल से शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि रात 12 बजे के बाद से नए कर सूची से वसूली की जाएगी। टोल पर कार और टाटा 407 के करों में बढ़ोतरी नहीं की गई है। इसके अलावा ट्रक, रोडवेज समेत समस्त वाहनों पर कर बढ़ा दिया गया है। चौधरी ने बताया कि दस टायरा वाहन पर 30 रुपये बढ़ाए गए हैं, जबकि टू एक्सल पर 20 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है।

रोडवेज में बढ़ सकता है किराया
टोल पर रेट बढ़ने से रोडवेज के किराए में बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि रोडवेज के किराए में टोल और डीजल के रेट पर बढ़ने पर बढ़ोतरी कर दी जाती है। हालांकि पहले से ही रोडवेज बस बढ़े हुए डीजल के रेट पर किराया ले रही है। परंतु अब दिल्ली से लखनऊ के बीच आधा दर्जन टोल पर कर बढ़ने से रोडवेज पर अतिरिक्तत भार पड़ेगा जो सवारी की जेब से वसूला जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें