सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 20:40 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
देश के 187 बंदरगाहों में सुरक्षा की गंभीर खामी।आईआईटी रुड़कीः सीनेट की बैठक के बाद देर शाम को सचिव ने की घोषणा।आईआईटी रुड़की निकाले गए 72 छात्रों को वापस लेगी।
पुलिस ने रायसीना हिल से प्रदर्शनकारियों को हटाया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:23-12-2012 10:45:20 AMLast Updated:23-12-2012 11:50:57 AM
Image Loading

राष्ट्रीय राजधानी में एक युवती के साथ गैंगरेप की बर्बर घटना को लेकर यहां के रायसीना हिल इलाके में शनिवार को विरोध प्रदर्शन के बाद रुक गए बहुत सारे प्रदर्शनकारियों को रविवार को सुबह यहां से हटा दिया गया।

कल दिन भर प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों से जूझने के बाद इन प्रदर्शनकारियों ने ठंडी रात खुले आसमान के नीचे बितायी। इन लोगों को पुलिस ने एक बस में बैठाकर यहां से हटा दिया। पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ निवास के बाहर से भी प्रदर्शनकारियों को आज तड़के हटा दिया।

सोनिया गांधी कल देर रात अपने घर से बाहर आयीं और प्रदर्शनकारियों से मिलीं। एक प्रदर्शनकारी के अनुसार सोनिया ने कहा कि मैं आपके साथ हूं। मुझे यह नहीं पता कि न्याय कब मिलेगा, लेकिन इतना पता है कि यह जरूर मिलेगा। हम कुछ करेंगे।

जब प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए एक तय तिथि मांगी तो सोनिया ने कहा कि मैं आपको इसके बारे में नहीं बता सकती, लेकिन कार्रवाई की जाएगी। देश के सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक गलियारे रायसीना हिल के पास प्रदर्शन को रोकने की योजना के तहत पुलिस ने लोगों को हिरासत में लिया।

इंडिया गेट और रायसीना हिल इलाके से लगे मेट्रो स्टेशन पहले ही आज सुबह से अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। बंद मेट्रो स्टेशनों में पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, बाराखम्बा रोड, मंडी हाउस और रेस कोर्स शामिल हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में जीत के लिए ये है कोहली का मास्टर प्लान
टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली संपूर्ण तीन मैचों की सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?