रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 13:58 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मोदी एयर इंडिंया के कई पायलट खत्म लाइसेंस पर उड़ा रहे हैं विमान इराक में आईएस के ठिकानों पर अमेरिका के 23 हवाई हमले राजनाथ ने युवाओं से शांति और सौहार्द का संदेश फैलाने को कहा  शीतकालीन सत्र से पहले नए योजना निकाय का गठन कर सकती है सरकार  आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मोदी की मौजूदगी में मनोहर लाल खट्टर ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
पुलिस ने रायसीना हिल से प्रदर्शनकारियों को हटाया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:23-12-12 10:45 AMLast Updated:23-12-12 11:50 AM
Image Loading

राष्ट्रीय राजधानी में एक युवती के साथ गैंगरेप की बर्बर घटना को लेकर यहां के रायसीना हिल इलाके में शनिवार को विरोध प्रदर्शन के बाद रुक गए बहुत सारे प्रदर्शनकारियों को रविवार को सुबह यहां से हटा दिया गया।

कल दिन भर प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों से जूझने के बाद इन प्रदर्शनकारियों ने ठंडी रात खुले आसमान के नीचे बितायी। इन लोगों को पुलिस ने एक बस में बैठाकर यहां से हटा दिया। पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ निवास के बाहर से भी प्रदर्शनकारियों को आज तड़के हटा दिया।

सोनिया गांधी कल देर रात अपने घर से बाहर आयीं और प्रदर्शनकारियों से मिलीं। एक प्रदर्शनकारी के अनुसार सोनिया ने कहा कि मैं आपके साथ हूं। मुझे यह नहीं पता कि न्याय कब मिलेगा, लेकिन इतना पता है कि यह जरूर मिलेगा। हम कुछ करेंगे।

जब प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए एक तय तिथि मांगी तो सोनिया ने कहा कि मैं आपको इसके बारे में नहीं बता सकती, लेकिन कार्रवाई की जाएगी। देश के सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक गलियारे रायसीना हिल के पास प्रदर्शन को रोकने की योजना के तहत पुलिस ने लोगों को हिरासत में लिया।

इंडिया गेट और रायसीना हिल इलाके से लगे मेट्रो स्टेशन पहले ही आज सुबह से अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। बंद मेट्रो स्टेशनों में पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, बाराखम्बा रोड, मंडी हाउस और रेस कोर्स शामिल हैं।
 
 
 
टिप्पणियाँ