बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 22:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मथुरा में 21 सितंबर को होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर।गरीबी रेखा तय नहीं करेगा नीति आयोग, प्रधानमंत्री को सौंपी मसौदा रिपोर्ट।मेरठ अग्निकांड में आयोजक को देना होगा 60 फीसदी मुआवजाः जांच आयोगयूपी में गांवों की बिजली सप्लाई दुरुस्त करने के लिए 6600 करोड़ रुपये।दिल्ली पुलिस ने आईपीएल-6 के स्पॉट फिक्सिंग मामले पर हाईकोर्ट में अपील की।
एफडीआई के मुद्दे पर सरकार नहीं गिरने देगी डीएमके
चेन्नई, एजेंसी First Published:27-11-2012 03:01:25 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष एम. करुणानिधि ने मंगलवार को कहा कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के मुद्दे पर यदि संसद में चर्चा के बाद मतदान होता है, तो उनकी पार्टी इसके पक्ष में वोट देगी।

करुणानिधि ने यहां एक बयान जारी कर कहा कि एफडीआई पर यदि नियम 184 के तहत चर्चा के बाद मतदान होता है, जैसा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य पार्टियां मांग कर रही हैं तो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के गिरने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

करुणानिधि ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी खुदरा क्षेत्र में एफडीआई की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ है, लेकिन यदि सरकार गिरती है तो भाजपा जैसी 'साम्प्रदायिक' पार्टियों को इसका लाभ मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा या भाजपा समर्थित किसी अन्य गठबंधन को सरकार बनाने का मौका नहीं मिलना चाहिए। इससे भ्रष्टाचार के कई गलत आरोप सामने आएंगे, जैसा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में राजस्व को नुकसान की राशि बढ़ा-चढ़ाकर 1.76 लाख करोड़ रुपये बताई गई।

करुणानिधि ने कहा कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए संप्रग सरकार का सत्ता में बने रहना जरूरी है। केंद्र सरकार के इस आश्वासन का जिक्र करते हुए कि राज्यों को खुदरा क्षेत्र में एफडीआई लागू करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा, डीएमके अध्यक्ष ने कहा कि तमिलनाडु में खुदरा व्यापारियों एवं किसानों के हित प्रभावित नहीं होंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

बाहर चाय पीने चलें
पति-आज बाहर चाय पीने चलते हैं?
पत्नी-क्यों? तुम्हें लगता है कि मैं चाय बनाते-बनाते थक गई हूं ?
पति-नहीं, पर मैं प्लेट और कप धोते-धोते तंग आ गया हूं!