फोटो गैलरी

Hindi Newsकुशासन से भरे हैं मोदी सरकार के सौ दिनः कांग्रेस

कुशासन से भरे हैं मोदी सरकार के सौ दिनः कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार के सौ दिन के अंदर किए गए कार्यो पर सवाल उठाते हुए इन्हें कुशासन के सौ दिन करार दिया है। पार्टी ने सरकार के सौ दिन के दौरान की गई वादाखिलाफी पर एक पुस्तिका भी जारी की। पार्टी का...

कुशासन से भरे हैं मोदी सरकार के सौ दिनः कांग्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Sep 2014 09:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने मोदी सरकार के सौ दिन के अंदर किए गए कार्यो पर सवाल उठाते हुए इन्हें कुशासन के सौ दिन करार दिया है। पार्टी ने सरकार के सौ दिन के दौरान की गई वादाखिलाफी पर एक पुस्तिका भी जारी की। पार्टी का कहना है कि चुनाव से पहले किए गए सभी वादे खोखले है और सरकार पूरी तरह निकम्मी साबित हुई है।

उप चुनाव के परिणाम इसकी मिसाल है। पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने सौ दिन में पूर्व की यूपीए सरकार के ठोस कार्यो का श्रेय लूटने के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने समाज में सौहार्द की जड़ो को कमजोर किया है। मोदी सरकार को अमीरों और उद्योगपतियों की सरकार करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास का नारा देते हैं, पर विकास का फायदा कुछ ही लोगों तक पहुंचा रही है।

कांग्रेस ने 14 पेज की एक पुस्तिका भी जारी की। इस पुस्तिका में चुनाव के वक्त भाजपा के वादों के साथ सौ दिन की हकीकत बताई गई है। महंगाई, कालाधन, सीजफायर का उल्लंघन, महिला अत्याचार, अधिकतम शासन, विदेश नीति, संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करना, शिक्षा तंत्र का विनाश और अन्य खोखले वादे शामिल है। यह सभी वादे भाजपा ने लोकसभा चुनाव प्रचार के वक्त जनता से किए थे।

पुस्तिका के जरिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से झूठा प्रचार बंद करने, महंगाई पर काबू पाने, लोगों को 24 घंटे बिजली देने और सुशासन पर केंद्रित करने की मांग की गई है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार सौ दिन के अंदर काला धन वापस लाने में नाकाम रही है।

महिलाओं के खिलाफ अपराध खत्म करने के वादे पर भी कोई अमल नहीं किया है। वहीं, भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की भी कोई पहल नहीं हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें