फोटो गैलरी

Hindi Newsमुंबई कोस्टल रोड कलाम के नाम करने की सपा की मांग

मुंबई कोस्टल रोड कलाम के नाम करने की सपा की मांग

समाजवादी पार्टी ने मुंबई कोस्टल रोड का नामकरण पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत डाक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर करने की मांग करके सियासी विवाद खड़ा कर दिया है। इससे पहले शिवसेना ने शिवसेना प्रमुख दिवंगत बाल...

मुंबई कोस्टल रोड कलाम के नाम करने की सपा की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jul 2015 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी ने मुंबई कोस्टल रोड का नामकरण पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत डाक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर करने की मांग करके सियासी विवाद खड़ा कर दिया है। इससे पहले शिवसेना ने शिवसेना प्रमुख दिवंगत बाल ठाकरे के नाम पर करने की मांग की थी।

सपा विधायक अबू असिम आजमी ने मंगलवार को महाराष्ट्र विधान भवन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर इस महत्वाकांक्षी कोस्टल रोड का नामकरण कलाम के नाम पर करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि डाक्टर कलाम देश के महान व्यक्तित्व थे और इस कोस्टल रोड का नामकरण उनके नाम पर करना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस कोस्टल रोड को लेकर पहले से ही भाजपा और शिवसेना के बीच श्रेय लेने की राजनीतिक लड़ाई चल रही है। 35 किलोमीटर लंबा यह कोस्टल रोड कांदिवली उपनगर से दक्षिण मुंबई तक जुड़ने वाला है। आजमी की मांग से तीन हफ्ता पहले ही शिवसेना विधायक सुनील प्रभू ने ठाकरे के नाम पर कोस्टल रोड का नामकरण करने की मांग की थी। उनका मानना है कि ठाकरे की न सिर्फ महाराष्ट्र और देश में पहचान थी बल्कि वह अंतरराष्ट्रीय छवि थे। इसलिए उनके नाम पर कोस्टल रोड का नामकरण होना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें