शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 12:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बरूराज से राजद विधायक ब्रजकिशोर सिंह आज भाजपा में होंगे शामिल।बिहारीगंज से जदयू विधायक रेणू कुशवाहा के भाजपा में शामिल होने की सूचना, पटना में आज शामिल हो सकती हैं।
दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-01-2013 08:58:55 PMLast Updated:04-01-2013 10:30:19 PM
Image Loading

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दामो में बढ़ोत्तरी की गई है। राजधानी में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े हैं और अब यह 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं नोएडा, गेट्रर नोएडा तथा गाजियाबाद में सीएनजी कीमतों में 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है।

इंद्रप्रस्थ गैस लि़ (आईजीएल) ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) की कीमतों में आज मध्य रात्रि से बढ़ोत्तरी की गई है। आईजीएल ने कहा है कि लागत में बढ़ोत्तरी तथा संबंधित करों की वजह से सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीएनजी कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। इस तरह दिल्ली में सीएनजी जहां 1.55 रुपये महंगी हुई है, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में इसके दाम 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं।

दिल्ली में सीएनजी का नया दाम 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम तथा नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में 45.10 रुपये प्रति किलोग्राम होगा। आईजीएल के प्रवक्ता ने कहा कि सीएनजी के खुदरा दामों में वृद्धि इसकी खरीद लागत में बढ़ोत्तरी और हाल में आर-एलएनजी के आयातित मूल्य में इजाफे की वजह से की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस बढ़ोत्तरी से वाहनों की प्रति किलोमीटर दौड़ने की लागत पर बेहद मामूली असर पड़ेगा। तिपहिया के लिए लागत में प्रति किलोमीटर 4 पैसे तथा टैक्सी के लिए 7 पैसे प्रति किलोमीटर की होगी। बसों के लिए प्रति किलोमीटर वृद्धि 45 पैसे बैठेगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: भारत को चौथा झटका, रोहित आउट
भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरे निर्णायक टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए अपना चौथा विकेट गंवा दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब जय की हुई जमकर पिटाई...
वीरू (जय से): कल तुझे मेरे मोहल्ले के दस लड़कों ने बहुत बुरी तरह पीटा। फिर तूने क्या किया?
जय: मैंने उन सभी से कहा कि कि अगर हिम्मत है, तो अकेले-अकेले आओ।
वीरू: फिर क्या हुआ?
जय: होना क्या था, उसके बाद उन सबने एक-एक करके फिर से मुझे पीटा।