बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 15:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी पाकिस्तान की भारत को धमकी, कहा उकसाया तो देंगे करारा जवाब  सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस का धरना दूसरे दिन भी जारी PHOTOS: इन 10 तस्वीरों में देखिए कैसे पकड़ा गया आतंकी उस्मान उर्फ कासिम खान  रेल हादसे में बचाव कार्य के लिए अब गोताखोर भी लगाए गए सेना के जवानों को राहत अभियान के लिए हरदा भेजा गया रेलवे ने दिए हरदा में हुए दोहरे ट्रेन हादसे की जांच के आदेश हरदा में ट्रेन हादसे के बाद वारणसी में परिजनों मे बढ़ी बेचैनी 'पटरी पर बाढ़ का पानी आने के कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं' तस्वीरों में देखें मध्य प्रदेश के हरदा में हुआ दोहरा ट्रेन हादसा
दिल्ली में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-01-2013 08:58:55 PMLast Updated:04-01-2013 10:30:19 PM
Image Loading

दिल्ली और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दामो में बढ़ोत्तरी की गई है। राजधानी में सीएनजी के दाम 1.55 रुपये बढ़े हैं और अब यह 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं नोएडा, गेट्रर नोएडा तथा गाजियाबाद में सीएनजी कीमतों में 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है।

इंद्रप्रस्थ गैस लि़ (आईजीएल) ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) की कीमतों में आज मध्य रात्रि से बढ़ोत्तरी की गई है। आईजीएल ने कहा है कि लागत में बढ़ोत्तरी तथा संबंधित करों की वजह से सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीएनजी कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। इस तरह दिल्ली में सीएनजी जहां 1.55 रुपये महंगी हुई है, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में इसके दाम 1.80 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़े हैं।

दिल्ली में सीएनजी का नया दाम 39.90 रुपये प्रति किलोग्राम तथा नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में 45.10 रुपये प्रति किलोग्राम होगा। आईजीएल के प्रवक्ता ने कहा कि सीएनजी के खुदरा दामों में वृद्धि इसकी खरीद लागत में बढ़ोत्तरी और हाल में आर-एलएनजी के आयातित मूल्य में इजाफे की वजह से की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस बढ़ोत्तरी से वाहनों की प्रति किलोमीटर दौड़ने की लागत पर बेहद मामूली असर पड़ेगा। तिपहिया के लिए लागत में प्रति किलोमीटर 4 पैसे तथा टैक्सी के लिए 7 पैसे प्रति किलोमीटर की होगी। बसों के लिए प्रति किलोमीटर वृद्धि 45 पैसे बैठेगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी
धन शोधन रोकथाम कानून से संबंधित एक विशेष अदालत ने धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के एक आवेदन पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ आज गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।