फोटो गैलरी

Hindi News-इंद्राणी के जांच नमूने सुरक्षित रखे राज्य सरकार: CBI

-इंद्राणी के जांच नमूने सुरक्षित रखे राज्य सरकार: CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इंद्राणी मुखर्जी के जेजे अस्पताल में इलाज के दौरान जांच के लिए जो नमूने लिए गए थे उसे सुरक्षित रखा जाए।...

-इंद्राणी के जांच नमूने सुरक्षित रखे राज्य सरकार: CBI
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Oct 2015 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इंद्राणी मुखर्जी के जेजे अस्पताल में इलाज के दौरान जांच के लिए जो नमूने लिए गए थे उसे सुरक्षित रखा जाए। इंद्राणी को 2 अक्तूबर को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य सरकार से नमूनों को सुरक्षित रखने को कहा गया है और उनसे उस जांच रिपोर्ट की मांग की गई है जिसमें इंद्राणी के अस्पताल में भर्ती होने के बाद तमाम कोणों से जांच की गई। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार से कैदियों की जांच रिपोर्ट के आधार पर क्या कार्रवाई की गई है उसकी भी मांग की गई है।

सूत्रों का कहना है कि शीना बोरा हत्या की मुख्य आरोपी इंद्राणी की मेडिकल जांच रिपोर्ट को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। इसलिए सीबीआई के अधिकारियों ने फैसला लिया है कि इंद्राणी की मेडिकल जांच के लिए गैस्ट्रिक के अलावा यूरिन और खून के जो नमूने लिए गए थे उसे सुरक्षित रखा जाए ताकि उनकी विवादास्पद मेडिकल रिपोर्ट की भी जांच की जा सके।

जेजे अस्पताल में इंद्राणी के भर्ती होने के बाद अस्पताल के डीन डॉक्टर टीपी लहाणे ने दावा किया था कि इंद्राणी ने दवा की ओवरडोज ली होगी जिससे वह बेहोशी की हालत में है।

निजी अस्पताल पीडी हिन्दूजा की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ था कि इंद्राणी के यूरिन और खून के नमूनों में औषध की मात्रा मिली थी। वहीं, कालीना के फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट पोजेटिव थी। एक और विवाद सामने आया था कि राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मेडिकल रिपोर्ट सहित पूरे मामले की जांच आईजी स्तर के अधिकारी से कराने का आदेश दिया था।

इधर, सीबीआई ने शीना हत्या मामले की जांच को आगे बढ़ाया है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के अधिकारी शुक्रवार को रायगड जिले के पेण में उस स्थान का निरीक्षण किया जहां हत्या के बाद शीना के शव को वर्ष 2012 में ठिकाने लगाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें