फोटो गैलरी

Hindi Newsबदायूं की दो बहनों ने की थी आत्महत्या: सीबीआई

बदायूं की दो बहनों ने की थी आत्महत्या: सीबीआई

सीबीआई ने पांच माह की जांच के बाद बदायूं की दो चचेरी बहनों के साथ कथित दुष्कर्म और हत्याकांड का मामला सुलझा लेने का दावा किया है। जांच एजेंसी इस नतीजे पर पहुंची है कि दोनों बहनों ने आत्महत्या की थी।...

बदायूं की दो बहनों ने की थी आत्महत्या: सीबीआई
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Nov 2014 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने पांच माह की जांच के बाद बदायूं की दो चचेरी बहनों के साथ कथित दुष्कर्म और हत्याकांड का मामला सुलझा लेने का दावा किया है। जांच एजेंसी इस नतीजे पर पहुंची है कि दोनों बहनों ने आत्महत्या की थी। उनके साथ न दुष्कर्म हुआ और न ही उनकी हत्या की गई। जांच एजेंसी संभवत: शुक्रवार को जांच का खुलासा करेगी।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि दोनों बहनों ने गांव के एक युवक के साथ उनकी दोस्ती को परिवार द्वारा नकारने के बाद आत्महत्या का रास्ता चुना था। जांच एजेंसी ने उस युवक से पूछताछ भी की थी लेकिन उसका कोई हाथ नहीं पाया गया। जांच एजेंसी ने उन पांच आरोपियों की भी किसी भूमिका से इनकार किया है, जिन्हें यूपी पुलिस ने दुष्कर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था।

सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि दोनों बहनों के साथ न तो दुष्कर्म हुआ था और न ही उनकी हत्या की गई। मामले के राजनीतिक तूल पकड़ने के बाद सीबीआई ने जून में जांच अपने हाथ में ली थी। दोनों बहनें इस साल 27 मई की रात अपने घर से लापता हो गई थीं और उनके शव अगली सुबह गांव के पास एक आम के पेड़ से लटके पाए गए थे।

सीबीआई निदेशक ने लगाई मुहर
सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा ने कहा है कि हमने बदायूं केस सुलझा लिया है। जांच में पाया गया है कि दोनों बहनों ने आत्महत्या की थी, उनकी हत्या नहीं हुई थी। क्या पीड़िताओं के परिवार ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया था, सिन्हा ने कहा कि अभी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। सीबीआई के अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने 23 जुलाई को बताया था कि दो में से एक पीड़िता ने एक संदिग्ध के मोबाइल पर करीब 300 बार कॉल की थी। डीएनए रिपोर्ट से जांच एजेंसी को पता चला था कि दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें